गोवा पुलिस की जांच में देरी से सोनाली फोगाट का परिवार नाखुश, खटखटा सकता है हाईकोर्ट का दरवाजा

परिवार सोनाली फोगाट की मौत की जांच में देरी से खुश नहीं है। सोनाली की 23 अगस्त को गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार का आरोप है कि गोवा पुलिस हमारा समर्थन नहीं कर रही है, लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रभाव भी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का परिवार बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकता है। परिवार सोनाली की मौत की जांच में देरी से खुश नहीं है। सोनाली की 23 अगस्त को गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार पहले ही मांग कर चुका है कि मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से होनी चाहिए, न कि गोवा पुलिस से।

सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंह ने मीडिया से कहा, "गोवा पुलिस हमारा समर्थन नहीं कर रही है, मुझे लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रभाव भी है।" उन्होंने गोवा पुलिस पर सही तरीके से जांच नहीं करने का आरोप लगाया। परिवार ने सीधे तौर पर फोगाट की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। परिवार ने जल्द ही इस मामले में हाईकोर्ट जाने के भी संकेत दिए हैं।


इससे पहले, पीड़ित परिवार ने चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और सीबीआई जांच की मांग की। परिवार ने कहा, "हमने सीबीआई जांच के लिए भारत के प्रधान न्यायाधीश को एक पत्र लिखा है। अगर हम इससे संतुष्ट नहीं हैं, तो उच्च न्यायालय जाएंगे और एक रिट याचिका दायर करेंगे यदि गोवा सरकार केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच की सिफारिश नहीं करती है।"

पिछले हफ्ते, गोवा पुलिस की एक टीम हिसार में सोनाली फोगाट के फार्महाउस पर उसके परिवार का बयान दर्ज करने और मामले की आगे की जांच करने पहुंची थी। पुलिस ने रविवार को पीड़िता के परिवार की मौजूदगी के बीच गुरुग्राम में उनके आलीशान किराये के मकान का भी सर्वे किया। गुरुग्राम पहुंचने से पहले गोवा पुलिस की टीम सोनाली फोगाट के निजी सहायक और हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक सुधीर सांगवान के रोहतक स्थित आवास पर पहुंची और पूछताछ की।


सांगवान के अलावा, उसके दूसरे सहयोगी सुखविंदर सिंह पर भी हत्या का आरोप लगाया गया है। हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार, अपराध के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए पुलिस जमीन सहित संपत्ति का आकलन कर रही है।
पीड़िता के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद संपत्ति और पैसा हो सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia