प्रसिद्ध अर्थशास्त्री रघुराम राजन ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में हलचल तेज हुई

पार्टी पदाधिकारियों ने इस बैठक को 'शिष्टाचार भेंट' के रूप में वर्णित किया है। फिर भी राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) के नेता और अन्य महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बड़े नेता इस बैठक के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

रघुराम राजन ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में हलचल तेज
रघुराम राजन ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में हलचल तेज
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया के जाने-माने अर्थशास्त्री और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मंगलवार देर रात अचानक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। अचानक हुई इस मुलाकात से राज्य के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

मुंबई के बांद्रा पूर्व में स्थित ठाकरे के पारिवारिक घर 'मातोश्री' में उद्धव ठाकरे, पत्नी रश्मी ठाकरे, उनके बच्चों, युवा सेना प्रमुख और वर्ली विधायक आदित्य ठाकरे के अलावा पर्यावरणविद तेजस ने 60 वर्षीय रघुराम राजन का फूलों का गुलदस्ता देकर बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया।


इस बैठक का कोई विवरण सामने नहीं आया है। हालांकि पार्टी पदाधिकारियों ने दावा किया कि सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बैठक में आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा हुई। पार्टी ने इस बैठक को 'शिष्टाचार भेंट' के रूप में वर्णित किया है। फिर भी तेज राजनीतिक अटकलों को हवा मिली। हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) के नेता और अन्य महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बड़े नेता इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

यहां बता दें कि रघुराम राजन को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा सितंबर 2013 में 23वें आरबीआई गवर्नर के रूप में नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल सितंबर 2016 तक था। राजन को मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों का प्रखर आलोचक माना जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;