मशहूर जादूगर पी सी सरकार जूनियर कोलकाता में ED कार्यालय में पेश हुए, चिटफंड मामले में तलब किए जाने की चर्चा

इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों ने 2021 में जादूगर पी सी सरकार के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। यहां तक कि उन्हें मध्य कोलकाता में सीबीआई के निज़ाम पैलेस कार्यालय में भी बुलाकर उनसे पूछताछ की गई थी।

मशहूर जादूगर पी सी सरकार जूनियर कोलकाता में ED कार्यालय में पेश हुए
मशहूर जादूगर पी सी सरकार जूनियर कोलकाता में ED कार्यालय में पेश हुए
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में मशहूर जादूगर पी.सी. सरकार जूनियर शुक्रवार को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके सॉल्ट लेक में स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश होने के लिए पहुंचे। उनके ईडी दफ्तर पहुंचने की सही वजह पता नहीं चल पाई है। लेकिन घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने कहा कि संभावना है कि उन्हें चिटफंड इकाई टावर ग्रुप के साथ उनके पहले के व्यावसायिक समझौते के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ईडी के अधिकारियों ने 7 दिसंबर को टॉवर समूह के प्रमुख रामेंदु चट्टोपाध्याय को अपनी हिरासत में लिया था। सूत्रों ने कहा कि संभावना है कि सरकार (जूनियर) को उस संबंध में नए सिरे से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले इस मामले में 2021 में सीबीआई ने पी सी सरकार (जूनियर) के घर पर छापा मारा था और उनसे पूछताछ की थी।


केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने 2021 में जादूगर के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। यहां तक कि उन्हें मध्य कोलकाता में सीबीआई के निज़ाम पैलेस में भी बुलाया गया और वहां उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्हें टावर ग्रुप के साथ व्यापार समझौते के तहत तय राशि के अलावा चिट फंड इकाई से कोई राशि मिली थी।

ईडी के अधिकारियों ने वर्ष की शुरुआत में मामले में अपने अभियान को फिर से सक्रिय कर दिया। उस समय मुख्य रूप से दो चिटफंड संस्थाएं, टावर ग्रुप और पिनकॉन ग्रुप, सीबीआई अधिकारियों के रडार पर थे। ईडी के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में रामेंदु चट्टोपाध्याय के आवास पर भी छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। ईडी के अधिकारियों ने उस समय उनके आवास से महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;