उत्तर प्रदेश: कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या? खेत में मिला शव, दो दिन से था लापता

परिजनों ने थाने में उसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। वहीं शनिवार सुबह जब परिजन खेत में पहुंचे तो उसी के खेत में इलमुद्दीन का शव पड़ा मिला। शव के पास ही जहर की खाली शीशी भी पड़ी मिली।

फोटो: आस मोहम्मद
फोटो: आस मोहम्मद
user

आस मोहम्मद कैफ

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के पुरबालियान गांव में दो दिन से लापता किसान का शव उसी के खेत में पड़ा मिला। जानकारी के मुताबिक शव के पास ही जहर की खाली शीशी भी पड़ी मिली। भाई ने तहरीर देकर आर्थिक तंगी के चलते मानसिक तनाव में किसान द्वारा आत्महत्या करने की बात कही है।

आपको बता दें, मंसूरपुर थाना क्षेत्र के पुरबालियान निवासी इलमुद्दीन दो दिन से लापता था। परिजनों ने थाने में उसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। वहीं शनिवार सुबह जब परिजन खेत में पहुंचे तो उसी के खेत में इलमुद्दीन का शव पड़ा मिला। शव के पास ही जहर की खाली शीशी भी पड़ी मिली। भाई अरशद ने बताया कि इलमुद्दीन पर बैंक क्रेडिट कार्ड पर एक लाख का ऋण था। इसके अलावा, उसने सोसाइटी से भी लोन लिया हुआ था। इसी लोन के चलते वह काफी समय से मानसिक तनाव था और इसी तनाव में उसने आत्महत्या की है।

मंसूरपुर थाना प्रभारी मनोज चाहल ने बताया कि सूचना मिलने पर वो खेत पर पहुंचे थे। जहां सल्फास की शीशी पड़ी हुई मिली और किसान के मुंह से झाग भी निकल रहा था। प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का ही लगता है। परिजनों ने थाने पर दी गई तहरीर पर भी यही लिखा है। किसान के भाई फ़िरोजुदीन के मुताबिक वो कर्ज को लेकर बहुत अधिक परेशान थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय