कर्नाटक में किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला, चेहरे पर स्याही पोती, तीन आरोपी गिरफ्तार

राकेश टिकैत ने बताया कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भीड़ में से कुछ लोग चिल्लाते हुए उठे और हमारी तरफ आकर मंच पर रखे माइक उठा कर मारपीट करने लगे। इस घटना में कर्नाटक सरकार पूरी तरह असफल रही है और इसमें कोई साजिश है। हमारी मांग है कि इस घटना की पूरी जांच हो।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

किसान नेता राकेश टिकैत पर सोमवार को बेंगलुरु के गांधी भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तीन लोगों ने हमला कर दिया और उनके चेहरे काली स्याही पोत दी। वहां मौजूद लोगों ने तीनों आरोपी को पकड़ लिया, जिन्हें बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। टिकैट ने हमले को साजिश करार देते हुए घटना की जांच की मांग की है।

इस पूरी घटना पर राकेश टिकैत ने बताया कि हम प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे कि उसी दौरान भीड़ में से कुछ लोग चिल्लाते हुए उठे और अपनी जगह से उठ कर हमारी तरफ आए और मंच पर रखे माइक उठा कर मारपीट करने लगे। इस घटना में कर्नाटक सरकार पूरी तरह असफल रही है और इसमें किसी की साजिश है। हमारी मांग है कि इस घटना की पूरी जांच हो।


यह हमला उस समय हुआ जब राकेश टिकैत कर्नाटक राज्य किसान संघ और हसीरू सेने द्वारा आयोजित 'रायता चालुवली, आत्मवलोकन हागू स्पस्तीकरण सभा (किसान आंदोलन, आत्मनिरीक्षण और स्पष्टीकरण बैठक)' पर एक संवाददाता सम्मेलन में भाग ले रहे थे। टिकैत किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर के खिलाफ हाल के आरोपों को स्पष्ट कर रहे थे कि तभी तीन आदमी अचानक प्लेटफार्म पर चढ़ गए और टिकैत पर काला पेंट फेंक दिया। एक अन्य किसान नेता युद्धवीर सिंह पर भी काला रंग फेंका गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमले में राकेश टिकैत के सिर पर चोट आई है। प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद किसान नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बदमाशों को पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया। राकेश टिकैत को बचाने में कर्नाटक पुलिस की नाकामी पर किसान नेताओं ने रोष जताया है। उन्होंने दावा किया कि पुलिस को खतरे की आशंका के बारे में बताया गया था, लेकिन फिर भी पुलिस ने आंखें मूंदें रखी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */