गुजरात में गरजे राकेश टिकैत, कहा- पूरे देश के किसानों की जमीन छीनना चाहती है सरकार, डर का माहौल

किसान नेता राकेश टिकैत राजस्थान के बाद दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के किसानों में डर का माहौल है और इसको निकालना पड़ेगा।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नेता देशभर में जाकर किसानों को इस कानून की कमियों के बारे में बता रहे हैं। इसी क्रम में किसान नेता राकेश टिकैत राजस्थान के बाद दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के किसानों में डर का माहौल है और इसको निकालना पड़ेगा। जनसत्ता की खबर के मुताबिक राकेश टिकैत ने राजस्थान के आबू रोड से गुजरात में प्रवेश किया। इस दौरान गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी के सहयोगी रहे शंकर सिंह वाघेला भी उनके साथ मौजूद थे।

किसान नेता राकेश टिकैत गुजरात के किसानों को भी आंदोलन में शामिल होने के लेकर कहा कि उन्हें खुद तय करना है कि वो इस आंदोलन में किस तरह भाग लेंगे। किसान नेता ने बनासकांठा जिले के पालमपुर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के किसानों को भी आंदोलन का हिस्सा बनना चाहिए, लेकिन उन्हें खुद तय करना होगा कि वो किस तरह इस आंदोलन में शामिल होंगे। राकेश टिकैत ने युवाओं से भी किसान आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार पूरे देश में गुजरात मॉडल लागू करना चाहती है। जिस तरह से गुजरात में रिलायंस को 60 गांव दे दिए गए वैसे ही सरकार पूरे देश में किसानों की जमीन छीनना चाहती है। गुजरात के किसान सरकार के इन फैसलों के खिलाफ अदालत जा चुके हैं। लेकिन सरकार वहां भी किसानों को प्रताड़ित करेगी।

किसान नेता ने कहा कि पूरे देश में आंदोलन चल रहा है और गुजरात के लोग भी बड़ी संख्या में इसमें भाग लें ताकि यह पता चल सके कि जिस राज्य के नेता केंद्र सरकार में बैठे हैं वहां के किसान भी आंदोलन कर रहे हैं। गौरतलब है कि किसान नेता युद्धवीर सिंह भी पिछले दिनों गुजरात दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस किया था जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस के बीच से ही किसान नेता को गिरफ्तार किया था। युद्धवीर सिंह की गिरफ़्तारी के बाद राकेश टिकैत ने गुजरात जाने का ऐलान किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय