किसान ने केंद्रीय मंत्री से कहा- अगली बार चुनाव नहीं जीत पाएंगे, मंत्री जी ने धमकाते हुए कहा- मुझे पता है चुनाव कैसे जीतना है

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने उर्वरकों की आपूर्ति में कमी का सवाल उठाने पर एक किसान को फटकार लगाई, जिसका एक कथित ऑडियो क्लिप कर्नाटक में वायरल हो गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने उर्वरकों की आपूर्ति में कमी का सवाल उठाने पर एक किसान को फटकार लगाई, जिसका एक कथित ऑडियो क्लिप कर्नाटक में वायरल हो गया है। जनता सवाल कर रही है कि केंद्रीय मंत्री किसान से इस तरह क्यों बात कर रहे हैं। अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक किसान का फोन आने पर खुबा उस समय नाराज हो गए, जब उनसे अपने गांव में खाद की कमी पर सवाल उठाया।

ऑडियो क्लिप में मंत्री खुबा को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह इसमें कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने किसान से अन्य लोगों के पास जाने के लिए कहा जो आपूर्ति का ध्यान रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उनका काम राज्यों को खाद भेजना था और उन्होंने अपना काम कर दिया है। मंत्री ने कहा, "मैंने किसान को खाद के लिए स्थानीय विधायक और सरकारी कर्मचारियों के पास जाने को कहा है।"


उन्होंने किसान से यह भी कहा कि उसके पास करने के लिए कई बेहतर चीजें हैं। किसान ने तब केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वह अगली बार इस निर्वाचन क्षेत्र से नहीं चुने जाएंगे। मंत्री ने तब कहा कि वह जानते हैं कि चुनाव कैसे जीतना है।

मंत्री ने किसान से यह भी कहा कि वह जो कर सकता है, करे। मंत्री ने कहा, "मैं भारत सरकार का मंत्री हूं और राज्यों का ख्याल रखता हूं। आपको अपने विधायक और अधिकारियों के पास जाना चाहिए।"

बातचीत का ऑडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और उसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री के जवाब पर बहस छिड़ गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM