मुजफ्फरनगर में संजीव बालियान के विरोध पर किसानों से मारपीट, तीन घायल, जयंत चौधरी ने बीजेपी को दी नसीहत

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के विरोध से नाराज बीजेपी कार्यकर्ता किसानों से भिड़ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों मे मारपीट हो गई। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

फोटोः @jayantrld
फोटोः @jayantrld
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के समर्थन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गांव पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का विरोध कर रहे किसानों पर हमला हुआ है। विरोध से नाराज बीजेपी कार्यकर्ता किसानों से भिड़ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों मे मारपीट हो गई। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने बीजेपी को जमकर खरी-खरी सुनाई है।

खबर के अनुसार केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान सोमवार को मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में एक तेरहवीं की रस्म में पहुंचे थे। इसी दौरान मोदी सरकार के कृषि कानूनों से नाराज ग्रामीणों ने उनका विरोध शुरू कर दिया। इस पर मंत्री के समर्थक बीजेपी कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों में कहासुनी हो गई, जिसके बाद जमकर मारपीट हुई। मारपीट में तीन स्थानीय लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना की जानकारी देते हुए आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच हुए संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो। किसान की इज्जत तो करो। इन कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांव वाले?”

वहीं, इस घटना पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का कहना है कि वे तेरहवीं में गए थे। उन्होंने कहा कि वे अंदर बैठे थे, इसी दौरान बाहर से चार-पांच युवकों ने आकर नारेबाजी की, जिन्हें ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि हंगामा करने वाले आरएलडी समर्थक बताए जा रहे हैं।

वहीं इस घटना के बाद शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सोरम में चौपाल पर एक पंचायत शुरू हो गई, जिसमें आरएलडी जिलाध्यक्ष अजीत राठी, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, पूर्व विधायक राजपाल बालियान समेत अन्य कई आरएलडी नेता भी पहुंच गए। पंचायत में स्थानीय लोगों के साथ मारपीट की घटना का विरोध किया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next