किसानों का प्रदर्शन: भारतीय किसान संघ ने अन्नदाताओं से की अपील, कहा- हिंसक आंदोलन ना करें

भारतीय किसान संघ के महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र ने किसानों के हिंसक आंदोलन पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस तीन दिवसीय बैठक में देश के किसानों की दशा और दिशा पर तो विचार करेंगे

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक राजस्थान के किशनगढ़ में शुक्रवार को शुरू हो गई है। इस मौके पर किसान संघ ने किसानों से हिंसक और राजनीति प्रेरित आंदोलन नहीं करने की अपील की।

भारतीय किसान संघ के महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र ने किसानों के हिंसक आंदोलन पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस तीन दिवसीय बैठक में देश के किसानों की दशा और दिशा पर तो विचार करेंगे ही, साथ ही हाल ही में किसानों के नाम पर जो राजनीतिक आंदोलन चल रहा है और उसमें जो हिंसा हो रही है उस पर भी चर्चा होगी।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि किसान के नाम पर जब हिंसक आंदोलन होता है, तब सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का ही होता है, उन्हें अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। इसलिए भारतीय किसान संघ सबसे आग्रह करता है कि हिंसक आंदोलन न करें।

बता दें कि,भारतीय किसान संघ देश के किसानों का सबसे बड़ा किसान संगठन है। किसान संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की इस बैठक में 1500 के लगभग किसान प्रतिनिधि हिस्सा लेने जा रहे है। गौरतलब है कि किसान संघ ही एकमात्र ऐसा संगठन है जिसके देश के 600 से अधिक जिलों में कार्यकारिणी और ग्राम समितियों में सक्रिय कार्यकर्ता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia