किसानों की महापंचायत: दिल्ली में दाखिल हो रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया, धरने पर बैठे 'अन्नदाता'

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगा रखे थे। बैरिकेड को किसान हटाने लगे और गिराकर वहां से आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया और उसके बाद उन्हें हिरासत में लेना शुरू किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने जा रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की तरफ कूच कर रहे कुछ किसानों को पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोक दिया। जिसके बाद देखते देखते वहां लंबा जाम लग गया और किसान जमीन पर धरने पर बैठ गए।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगा रखे थे। बैरिकेड को किसान हटाने लगे और गिराकर वहां से आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया और उसके बाद उन्हें हिरासत में लेना शुरू किया। सरकारी बसों में किसानों को भर कर थाने ले जाने का काम शुरू हो गया है।


दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर हो रहे धरना प्रदर्शन को कोई भी अनुमति नहीं दी थी लेकिन बावजूद उसके संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अलग-अलग राज्यों और अलग जिलों से किसान जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने नोएडा के चिल्ला बॉर्डर और गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर भी भारी बैरिकेडिंग कर दिल्ली की तरफ सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को जाने दे रही है जो किसान आंदोलन से जुड़े हुए नहीं हैं और अपने काम के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: किसानों की महापंचायत: जंतर-मंतर से सिंघु बॉर्डर तक सुरक्षा कड़ी, कई इलाकों में ट्रैफिक जाम, इन रास्तों से जानें से बचें

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Aug 2022, 1:16 PM