Farmers Protest LIVE: किसानों ने वार्ता के लिए अमित शाह की शर्त पर जताया ऐतराज, सुबह बैठक में लेंगे फैसला

भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के अध्यक्ष जगजीत सिंह ने कहा कि अमित शाह जी ने एक शर्त पर जल्द बैठक करने की बात कही है, जो अच्छा नहीं है। उन्हें बिना किसी शर्त के खुले दिल से वार्ता की पेशकश करनी चाहिए। हम अपनी प्रतिक्रिया तय करने के लिए कल सुबह बैठक करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Nov 2020, 9:20 PM

किसानों ने वार्ता के लिए अमित शाह की शर्त पर जताया ऐतराज, कल सुबह बैठक में लेंगे कदम पर फैसला

भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के अध्यक्ष जगजीत सिंह ने कहा कि अमित शाह जी ने एक शर्त पर जल्द बैठक करने की बात कही है, जो अच्छा नहीं है। उन्हें बिना किसी शर्त के खुले दिल से वार्ता की पेशकश करनी चाहिए। हम अपनी प्रतिक्रिया तय करने के लिए कल सुबह बैठक करेंगे।

28 Nov 2020, 9:16 PM

गृहमंत्री अमित शाह ने किसानों से जल्द वार्ता का दिया संकेत, लेकिन रखी शिफ्ट होने की शर्त

गृहमंत्री अमित शाह ने किसानों से वार्ता के संकेत देते हुए कहा कि यदि किसान संगठन 3 दिसंबर से पहले बात करना चाहते हैं, तो मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे ही आप अपना विरोध निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित करेंगे, सरकार अगले दिन आपकी चिंताओं को दूर करने के लिए वार्ता आयोजित करेगी।

28 Nov 2020, 9:08 PM

आंदोलनकारी किसानों से अमरिंदर सिंह की अपील, गृहमंत्री के आग्रह मान तय स्थान पर चले जाएं

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से आग्रह किया है कि वे केंद्रीय गृह मंत्री के इशारे पर एक निर्धारित स्थान पर शिफ्ट होने की अपील को स्वीकार कर लें। इस प्रकार वे अपने मुद्दों को हल करने के लिए शुरुआती बातचीत का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

बता दें कि इससे पहले आज शाम को गृहमंत्री अमित शाह ने किसानों से वार्ता के संकेत देते हुए कहा कि यदि किसान संगठन 3 दिसंबर से पहले बात करना चाहते हैं, तो मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे ही आप अपना विरोध निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित करेंगे, सरकार अगले दिन आपकी चिंताओं को दूर करने के लिए वार्ता आयोजित करेगी।


28 Nov 2020, 7:40 PM

भारत सरकार किसानों से चर्चा के लिए तैयार: अमित

28 Nov 2020, 5:32 PM

गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हैं किसान बोले- हम न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में गारंटी चाहते हैं


28 Nov 2020, 5:13 PM

कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली कूच कर रहे भारतीय किसान संघ का काफिला गाज़ीपुर बॉर्डर पहुंचा

28 Nov 2020, 4:56 PM

डीसीपी गौरव शर्मा ने कहा- शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है

दिल्ली बाहरी उत्तर जिला डीसीपी गौरव शर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है। दिल्ली पुलिस प्रदर्शनकारियों को बुरारी मैदान में आगे बढ़ने की सुविधा के लिए पूरी तरह तैयार है। हम प्रदर्शनकारियों से अनुरोध करते हैं कि वे जिम्मेदारी से व्यवहार करें।


28 Nov 2020, 4:32 PM

टीकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी, हालात शांतिपूर्ण

दिल्ली में प्रवेश को लेकर सुरक्षा बलों के साथ पनपे गतिरोध के एक दिन बाद, पंजाब और हरियाणा से यात्रा करने वाले किसानों ने शनिवार को टिकरी अंतरराज्यीय सीमा प्रवेश/निकास बिंदु पर रैली और नारेबाजी जारी रखी। हालांकि पुलिसकर्मियों की ओर से कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया जा रहा है और पुलिस केवल स्थिति पर नजर बनाए हुए है। किसान नेता प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर रहे हैं और शनिवार की स्थिति शुक्रवार की अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण दिखाई दे रही है। शुक्रवार को दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी से लगती हरियाणा की सीमा टीकरी बॉर्डर (झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से लगती सीमा) और सिंघु बॉर्डर (सोनीपत जिले से लगती सीमा) पर काफी तनाव देखने को मिला था। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी हुई और दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

28 Nov 2020, 3:52 PM

राजस्थान: किसानों ने 'दिल्ली चलो' के समर्थन में जयपुर में जुलूस निकाला


28 Nov 2020, 3:49 PM

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, टिकरी बॉर्डर ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद है

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, टिकरी बॉर्डर ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद है। हरियाणा जाने के लिए झारोदा, धानसा, दरौला, झाटीखेड़ा, बादुसरी, कपासहेड़ास रजोकरी NH-8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं।

28 Nov 2020, 3:33 PM

राजस्थान से किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि अभी देश में जो नीति चल रही है वो है-निवेश आधारित विकास  

राजस्थान से किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि अभी देश में जो नीति चल रही है वो है-निवेश आधारित विकास। इसका अर्थ है पैसे वालों के हाथ जोड़ो। किसान कानूनों के खिलाफ जारी देशव्यापी आंदोलन के मद्देनज़र अभी यहां से 100 लोगों का जत्था दिल्ली के लिए रवाना हो रहा है।


28 Nov 2020, 3:01 PM

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा, यातायात दोनों तरफ से बंद

28 Nov 2020, 2:47 PM

पंजाब: दिल्ली की ओर बढ़ रहा किसानों का काफिला पंजाब-हरियाणा सीमा पर पहुंचा


28 Nov 2020, 2:18 PM

लखनऊः अखिलेश यादव ने किसानों की मांग का किया समर्थन, बोले-बीजेपी ने वादा नहीं किया पूरा

28 Nov 2020, 2:16 PM

सरकार किसानों के मुद्दे पर नाकाम- राकेश टिकैत

उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन ने भी दिल्ली के लिए मार्च किया है। किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के मसले को हल करने में नाकाम रही है। हम अब दिल्ली जा रहे हैं।


28 Nov 2020, 2:11 PM

मोदी फोटो खिंचा रहे, किसान कराह रहे-सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसानों के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सुरेजावाल ने ट्वीट किया, मोदी कंपनियों के दफ़्तर जा फ़ोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली के सड़कों पर कराह रहे हैं। काश! PM जहाज़ की बजाय ज़मीन पर किसान से बात करते।

28 Nov 2020, 1:50 PM

निरंकारी मैदान में किसानों ने बनाए चूल्हे, तवे पर सिक रहीं रोटियां

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा बनाया हुआ है। हालांकि पंजाब से दिल्ली आए कुछ संगठन बुराड़ी के निरंकारी मैदान में पहुंच चुके हैं, वहीं किसानों ने अपने खाने पीने की व्यवस्था भी कर रखी है। किसानों ने जमीन पर गढ्ढे खोद चूल्हे बना रखे हैं,ि जसपर सब्जियां बन रही हैं। वहीं तवा लगाकर रोटियां भी सेकी जा रही हैं, ताकि किसानो के साथ आए उनके साथियों को परेशानी न हो।

दरअसल किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति दे दी गई है। जहां उनके ठहरने और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है।

दिल्ली टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसान अभी भी बॉर्डर पर जमे हुए है। हालांकि कुछ किसान रात भर में मैदान में भी आ चुके हैं। विभिन्न किसान संगठन इस वक्त बुराड़ी के निरंकारी मैदान में मौजूद है और अपने गाड़ियों और ट्रैक्टरों में किसान सोए हुए हैं। करीब 6 महीने का राशन भी किसान साथ लेकर आए हुए हैं।


28 Nov 2020, 12:11 PM

किसानों का प्रदर्शन जारी, सिंघु, टिकरी सीमाएं अभी भी बंद, बुराड़ी जाने के लिए अनिच्छुक हैं किसान

सिंघु और टिकरी में दोनों ओर से यातायात शनिवार को दूसरे दिन भी बाधित रहा, क्योंकि दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे किसान इन अंतरराज्यीय सीमाओं पर हैं और वे बुराड़ी नहीं जाना चाहते हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बसों, ट्रकों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से दिल्ली जा रहे किसानों के कारण यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। दिल्ली सीमा पर इकट्ठे हुए किसानों को केवल बुराड़ी मैदान की ओर जाने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, सिंघु और टिकरी में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे विरोध के लिए मध्य दिल्ली के रामलीला मैदान या जंतर मंतर में जाना चाहते हैं।

28 Nov 2020, 12:00 PM

कई किसान दिल्ली के निरंकारी मैदान पहुंचे

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

28 Nov 2020, 10:56 AM

राकेश टिकैत ने कहा- सरकार किसानों के मुद्दे सुलझाने में नाकाम रही है

मेरठ में भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के मु्द्दे सुलझाने में नाकाम रही है, इसलिए हम दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं।

28 Nov 2020, 9:08 AM

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी प्रदर्शनकारी पहुंच गए हैं

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी प्रदर्शनकारी पहुंच गए हैं। इसे देखते हुए यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि किसानों को प्रदर्शन करने के लिए बुराड़ी का निराकारी समागम ग्राउंड दिया गया है।


28 Nov 2020, 9:06 AM

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से दिल्ली के लिए रवाना हुए किसान

28 Nov 2020, 8:55 AM

कृषि कानूनों के विरोध में टिकरी बॉर्डर पर जमा प्रदर्शनकारी किसान, बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात


28 Nov 2020, 8:54 AM

दिल्ली-हरियाणा सिंघु बॉर्डर पर पंजाब से आए किसानों की बैठक जारी है

दिल्ली-हरियाणा सिंघु बॉर्डर पर पंजाब से आए किसानों की बैठक जारी है। सरकार से प्रदर्शन की अनुमति मिलने के बाद आगे की रणनीति पर हो रहा विचार।

28 Nov 2020, 8:40 AM

प्रदर्शनकारी किसान अभी भी सिंघु बॉर्डर पर डटे, किसानों ने कहा- हम सड़कों पर ही रहेंगे

दिल्ली पुलिस के बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने के बावजूद प्रदर्शनकारी किसान अभी भी सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम सड़कों पर ही रहेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia