Farmers Protest LIVE: किसानों के समर्थन में कल उपवास रखेंगे सीएम केजरीवाल, समर्थकों से भी उपवास रखने की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो किसानों के समर्थन में कल (सोमवार) एक दिन का उपवास रखेंगे। उन्होंने लोगों से भी उपवास रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सब लोग अपने घर मे एक दिन का उपवास रखें और किसानों की मांग का समर्थन करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Dec 2020, 8:32 PM

दिल्ली: पंजाबी अभिनेता गुरप्रीत घुग्गी ने प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने के लिए सिंघु बॉर्डर पंहुचे

13 Dec 2020, 8:28 PM

जो भी किसानों को आतंकवादी कहता है वह इंसान कहलाने लायक नहीं है: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

13 Dec 2020, 6:29 PM

कृषि मंत्री से मिलने गए 90 लोगों का खेती से नहीं कोई वास्ता: किसान नेता 


13 Dec 2020, 6:05 PM

राजस्थान: सुरक्षा कर्मियों ने जयसिंहपुर-खेरा सीमा (राजस्थान-हरियाणा सीमा) के पास बैरिकेड्स लगाए

13 Dec 2020, 5:35 PM

अगर सरकार बात करना चाहती है तो हम एक समिति गठित करेंगे और आगे का निर्णय लेंगे: राकेश टिकैत


13 Dec 2020, 5:34 PM

हमारा रुख स्पष्ट है, हम चाहते हैं कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किया जाए। इस आंदोलन में भाग लेने वाले सभी किसान यूनियन एक साथ हैं: किसान नेता

13 Dec 2020, 5:26 PM

कल सुबह 8 बजे से अनशन पर बैठेंगे किसान नेता, सभी जिला मुख्यालयों पर होंगे धरने


13 Dec 2020, 5:07 PM

कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है कि किसान के पास कार हो सकती है, अच्छे कपड़े पहन सकते हैं और पिज्जा खा सकते हैं: सिंधु बॉर्डर पर पिज्जा बांटने वाले

13 Dec 2020, 5:02 PM

दिल्ली: तीन कृषि कानूनों को अपना समर्थन देने के लिए उत्तराखंड के किसानों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की


13 Dec 2020, 4:50 PM

किसानों के समर्थन में कल उपवास रखेंगे सीएम केजरीवाल, समर्थकों से भी उपवास रखने की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो किसानों के समर्थन में कल (सोमवार) एक दिन का उपवास रखेंगे। उन्होंने लोगों से भी उपवास रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सब लोग अपने घर मे एक दिन का उपवास रखें और किसानों की मांग का समर्थन करें।

13 Dec 2020, 3:54 PM

किसान लंबे समय से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे हैं: पंजाब डीआईजी (जेल) लखमिंदर सिंह जाखड़


13 Dec 2020, 3:50 PM

किसानों को पूरी आजादी मिलनी चाहिए: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, “किसानों को पूरी आजादी मिलनी चाहिए कि उनकी फसल हिंदुस्तान में कहीं भी जा सकती है, कोई रोकेगा नहीं। आपकी फसल पर अलग से मंडी का टैक्स नहीं लगेगा। इस साल भारत सरकार ने MSP के अंतर्गत 60 हजार करोड़ का धान खरीदा है, जिसमें से 60 प्रतिशत पंजाब से खरीदा गया।”

13 Dec 2020, 3:36 PM

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- सिर्फ विरोध के लिए विरोध हो रहा है

किसानों के आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो लोग आज कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, वे सिर्फ विरोध करने के लिए विरोध कर रहे हैं। उन्होंने स्वयं पहले इन सुधारों की आवश्यकता को जाहिर किया था। लेकिन हम लोगों को जागरूक करेंगे कि किसानों के लिए यह कृषि कानून कैसे फायदेमंद होंगे।


13 Dec 2020, 3:24 PM

टिकरी बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने केक काटकर अपनी बेटी का जन्मदिन मनाया

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने केक काटकर अपनी बेटी का जन्मदिन मनाया। उन्होंने बताया, "मेरी बेटी का पहला जन्मदिन है, शादी के 9 साल बाद बेटी का जन्म हुआ। ये संघर्ष चाहे छह महीने चले या साल, हम वापस नहीं मुडेंगे।"

13 Dec 2020, 2:56 PM

हरियाणा बॉर्डर के पास राजस्थान के शाहजहांपुर में किसानों ने लगाया जाम, बड़ी संख्या में पुलस बल तैनात

हरियाणा बॉर्डर के पास राजस्थान के शाहजहांपुर में किसानों ने जाम लगा दिया है। किसानों के इस कदम से दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम हो गया है। जाम को देखते हुए पुलिस ने बहरोड से वाहनों को डायवर्ट कर दिया है। नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लग गया है।


13 Dec 2020, 2:56 PM

किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही है। किसान भाईयों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया जा रहा है। ये स्वीकार्य नहीं हो सकता है।”

13 Dec 2020, 2:37 PM

राजस्थान-हरियाणा के खेड़ा बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी, यहां से दिल्ली कूच करने की तैयारी में किसान


13 Dec 2020, 2:14 PM

कल AAP के नेता और विधायक किसानों के समर्थन में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे

आम आदमी पाटी के नेता गोपाल राय ने कहा, “कल दिल्ली में आईटीओ पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों, विधायकों और पार्षदों द्वारा सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किसानों के समर्थन में सामूहिक उपवास किया जाएगा। आम आदमी पार्टी किसानों की मांगों के समर्थन में पूरी तरह से हर कदम पर किसानों के साथ खड़ी है।”

13 Dec 2020, 2:09 PM

दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर पंजाब के पार्टी सांसदों द्वारा जंतर-मंतर पर धरने में शामिल हुए


13 Dec 2020, 1:57 PM

किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गृह मंत्री अमित शाह से मिले

13 Dec 2020, 1:54 PM

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी बोले- किसानों से संपर्क में हैं, जल्द होगी अगली बैठक

किसानों आंदोलने के बीच केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का अहम बायान आया है। उन्होंने कहा कि हम किसानों और उनके प्रतिनिधियों के संपर्क में हैं और मुझे लगता है कि जल्द ही अगली बैठक होगी।

कैलाश चौधरी ने कहा कि दो कदम अगर किसान आगे बढ़ेगा तो दो कदम सरकार आगे बढ़ेगी और इसका हल निकालें। वरना इन लोगों ने तो 60 साल सिर्फ राजनीति की थी और आज भी ये किसान का इस्तेमाल कर आगे बढ़ना चाहते हैं।


13 Dec 2020, 1:06 PM

राजस्थान के किसानों की दिल्ली कूच की खबर पर रेवाड़ी पुलिस अलर्ट

राजस्थान के किसानों की दिल्ली कूच की खबर पर रेवाड़ी के एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस से लगातार कोआर्डिनेशन बनाकर चल रही है। जैसे ही किसान राजस्थान से निकलेंगे उन्हें सूचना मिलेगी।

उन्होंने कहा कि भिवाड़ी और रेवाड़ी ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा। रेवाड़ी के एसपी ने कहा कि यहां धारा-144 लगाई गई है। इसलिए उन्हें न तो यहा इकट्ठा होने दिया जाएगा और न ही आगे बढ़ने दिया जाएगा। रेवाड़ी में तीन कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स और जिला पुलिस की तैनाती की गई है।

13 Dec 2020, 12:33 PM

किसानों को माओवादी, खालिस्तनी और पाकिस्तानी एजेंट कहने पर चिदंबरम का केंद्र पर निशाना

केंद्रीय मंत्रियों द्वारा किसानों को माओवादी, राष्ट्रविरोधी कहने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मंत्री किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी एजेंट बता रहे हैं। ऐसे में सवाल यह है कि फिर सराकर उनसे बात क्यों कर रही है।


13 Dec 2020, 12:17 PM

वामपंथी और माओवादी ताकतें किसान आंदोलन को कब्जाने की कोशिश कर रहीं: पीयूष गोयल

किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि वामपंथी और माओवादी ताकतें किसान आंदोलन को कब्जाने की कोशिश कर रही हैं। सरकार और किसानों की बातचीत असफल होने में इन ताकतों का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को ऐसे लोगों से बचना चाहिए।

13 Dec 2020, 12:14 PM

सरासर गलत है कि किसान आंदोलन पंजाब हरियाणा के राज्यों तक सीमित है: रणदीप सुरजेवाला


13 Dec 2020, 11:21 AM

राजस्थान-हरियाणा के जयसिंहपुर-खेड़ा सीमा के पास जमा हो रहे किसान, दिल्ली कूच की तैयारी

राजस्थान-हरियाणा के जयसिंहपुर-खेड़ा सीमा के पास शाहजहांपुर में किसान जमा हो रहे हैं। राष्ट्रीय किसान महासभा राजस्थान के संयोजक ने बताया, "राजस्थान के और संगठन और कार्यकर्ता यहां आ रहे हैं। अधिक लोगों के आने के बाद हम दिल्ली कूच करेंगे।”

13 Dec 2020, 11:03 AM

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बल तैनात है।


13 Dec 2020, 10:27 AM

जब तक कानून वापस नहीं होगा, किसान बॉर्डर से नहीं हटेंगे: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “न्यूनतम समर्थन मूल्य तीन कानून और किसान के जितने भी मुद्दे हैं। उन पर सरकार बातचीत करे और इनका समाधान करे। जब तक यह (कानून) वापस नहीं होते किसान यहां से नहीं जाएगा।”

13 Dec 2020, 10:21 AM

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी, राजस्थान के किसान भी पहुंचे

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अलग-अलग राज्यों के किसान बॉर्डर का रुख कर रहे हैं। राजस्थान के किसान भी सिंघु बॉर्डर पहुंच गए हैं।


13 Dec 2020, 9:31 AM

दिल्ली: पंजाब के जुड़वां भाइयों ने गाजीपुर में प्रदर्शनकारियों को गर्म कपड़े बांटे

13 Dec 2020, 9:29 AM

किसान 14 दिसंबर को सुबह 8 बजे से 5 बजे तक अनशन पर बैठेंगे

किसान 14 दिसंबर को सारे देश के डीसी ऑफिस में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही 14 दिसंबर को ही सुबह 8 से 5 बजे तक अनशन पर बैठेंगे।


13 Dec 2020, 9:07 AM

किसानों के समर्थन में सिद्धू का केंद्र सरकार पर हमला

किसानों आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। सिद्धू ने ट्वीट कर कहा है कि किसान कोई कर्जमाफी या सब्सिडी नहीं मांग रहे हैं। वे अपने हक की कमाई और उचित कीमतों के लिए लड़ रहे हैं। केंद्र सरकार ने स्वामिनाथन आयोग के सी2 फार्मूले को लागू करने के बजाय किसान की आय पर कब्जा कर रही है। केंद्र सरकार ने किसानों की आय डबल करने का वादा किया, लेकिन उन्हें 6000 रुपये दे दिए यानी कि 500 रुपये हर महीने का लॉलीपॉप पकड़ा दिया।

13 Dec 2020, 8:30 AM

किसानों के आंदोलन का 18वां दिन आज, ट्रैक्टर मार्च निकाल कर दिल्ली-जयपुर हाईवे करेंगे जाम

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन का आज 18वां दिन है। आज राजस्थान बॉर्डर से हजारों किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद करेंगे। शनिवार को किसान नेताओं ने और सख्त तेवर अपनाते हुए 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर जाने का ऐलान किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */