Farmers Protest LIVE: ट्रैक्टर मार्च के बाद राकेश टिकैत का ऐलान- 26 जनवरी को टैंक और ट्रैक्टर आमने-सामने होंगे

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैट ने कहा कि हम 26 जनवरी को परेड में हिस्सा लेंगे। एक तरफ टैंक होंगे और दूसरी तरफ ट्रैक्टर। आज की रैली अच्छी रही। परेड में हिस्सा लेने के लिए उस दिन भी लोग बड़ी संख्या में दिल्ली आएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

07 Jan 2021, 9:22 PM

ट्रैक्टर मार्च के बाद किसान नेता राकेश टिकैत का ऐलान- 26 जनवरी को टैंक और ट्रैक्टर आमने-सामने होंगे

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैट ने कहा कि हम 26 जनवरी को परेड में हिस्सा लेंगे। एक तरफ टैंक होंगे और दूसरी तरफ ट्रैक्टर। आज की रैली अच्छी रही। परेड में हिस्सा लेने के लिए उस दिन भी लोग बड़ी संख्या में दिल्ली आएंगे।

07 Jan 2021, 8:46 PM

किसानों की सभी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार तैयार, लेकिन किसान अब कह रहे हैं कि कानूनों को निरस्त किया जाए: बीजेपी नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल

07 Jan 2021, 8:45 PM

26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर और टैंक एकसाथ चलेंगे, ट्रैक्टर 2 लाइन में चलेंगे और टैंक एक लाइन में चलेगा: राकेश टिकैत


07 Jan 2021, 7:59 PM

लोग जान गंवा रहे हैं, बच्चे, किसान, बुजुर्ग और महिलाएं सड़क पर बैठे हैं, दुख असहनीय है : नानकसर गुरुद्वारा, कलेरन के प्रमुख बाबा लाख सिंह

07 Jan 2021, 7:32 PM

मैं कई महीनों से मंत्री रहते हुए सरकार के शीर्ष नेताओं से कृषि बिलों को लाने से पहले किसानों की बात सुनने के लिए गिड़गिड़ाता रही, लेकिन बात नहीं सुनी गई: हरसिमरत कौर बादल


07 Jan 2021, 7:28 PM

किसानों की मांगों पर सरकार ने कान बंद कर लिए हैं, केंद्र सरकार के दरवाजे पर हुई मौतों के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा: हरसिमरत कौर बादल

07 Jan 2021, 7:26 PM

सरकार ने पूरे कृषक समुदाय का भरोसा खो दिया है, पीएम मोदी को सीधे किसानों से बात करनी चाहिए: पूर्व मंत्री हरसिमरत बादल


07 Jan 2021, 6:46 PM

दिल्ली: हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेश यादव किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिले 

07 Jan 2021, 6:31 PM

आरजेडी नेता मनोज झा बोले- मुझे डर है कि अगर किसान आंदोलन का हल नहीं किया गया तो आनेवाले दिनों में क्या होगा कल्पना से परे


07 Jan 2021, 4:38 PM

दिल्ली: किसानों ने महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च निकाला

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज दिल्ली में महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च निकाला।

07 Jan 2021, 4:00 PM

किसान प्रदर्शन: महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च निकाला

भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र सरकार द्वारा किसान कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को जारी रखते हुए महा माया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च किया।


07 Jan 2021, 2:56 PM

हम मई, 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार: राकेश टिकैत

ट्रैक्टर मार्च के बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार को चेतावनी देने के लिए यह रैली निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को हम ट्रैक्टर की परेड निकालेंगे। उन्होंने कहा कि हम मई, 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार हैं।

07 Jan 2021, 2:30 PM

जींद: 26 जनवरी को किसानों की परेड मार्च में हिस्सा लेने के लिए महिला ट्रैक्टर चलाना सीख रही

26 जनवरी को किसानों की परेड मार्च में भाग लेने के लिए जींद में एक महिला ट्रैक्टर चलाना सीख रही है। महिला ने कहा, "26 जनवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। अगर सरकार नहीं मानेगी तो ट्रैक्टर-ट्राली लेकर परेड करेंगे, जिसके लिए हम ट्रेनिंग ले रहे हैं। हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे।"


07 Jan 2021, 2:03 PM

दिल्ली-हरियाणा के बीच KMP एक्सप्रेसवे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च, कई किलोमीटर लंबी लाइन दिखी

केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों की ट्रैक्टर रैली निकाली। सिंघु बॉर्डर से किसानों से का जत्था पलवल की ओर निकला। इस दौरान सैकड़ों ट्रैक्टर के साथ हजारों किसान दिखे। ट्रैक्टर मार्च के दौरान कई किलोमीटर लंबी लाइन दिखी।

07 Jan 2021, 1:15 PM

तीनों कृषि कानून हमारे कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना है: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, “आजादी के बाद आरएसएस और जनसंघ की सोच निजीकरण की थी। जनसंघ ने बैंकों के राष्ट्रीयकरण का विरोध किया था। यह इतिहास है, मेरी सोच नहीं है। जब कोयले के खादानों का राष्ट्रीयकरण किया तो जनसंघ ने इसका विरोध किया। यह इनकी सोच थी। तीनों कृषि कानून हमारे कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना है।”


07 Jan 2021, 1:04 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु से टिकरी बॉर्डर तक किसानों का ट्रैक्टर मार्च, स्टेयरिंग पर दिखीं महिलाएं

07 Jan 2021, 12:41 PM

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बुराड़ी में किसानों का ट्रैक्टर मार्च


07 Jan 2021, 12:15 PM

पलवल से किसान ट्रैक्टर मार्च करते हुए सिंघु बॉर्डर की ओर बढ़ रहे हैं

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हरियाणा के पलवल से ट्रैक्टर रैली निकाली। किसानों का ट्रैक्टर मार्च पलवल से सिंघु बॉर्डर की ओर बढ़ रहा है।

07 Jan 2021, 11:49 AM

किसान आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले- कम्यूनिस्ट लोग आग में घी डाल रहे

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा, “जिस तरह कम्यूनिस्ट लोग राजनीति के लिए आग में घी डाल रहे हैं। वे नहीं चाहते कि देश में शांति हो। मैं किसान यूनियन के भाईयों से कहना चाहता हूं कि शांति बनाए रखें। सरकार वार्ता के लिए हमेशा तैयार है। कल की तारीख भी तय है। कल निश्चित रूप से समाधान निकलेगा।”


07 Jan 2021, 11:31 AM

किसानों ने पलवल में निकाली ट्रैक्टर रैली

07 Jan 2021, 11:09 AM

दिल्ली के बुराड़ी में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए सुरक्षा कड़ी

दिल्ली के बुराड़ी में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उत्तर-पश्चिम की डीसीपी ने बताया, "हमारी टीम तैनात है ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। हम किसान संगठनों से भी बात कर रहे हैं कि अब तक जैसे उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया वैसे आगे भी करते रहें।"


07 Jan 2021, 11:00 AM

टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन, कहा- जब तक कानून रद्द नहीं होगा, नहीं जाएंगे

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 43वें दिन भी जारी है। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि जब तक कानून रद्द नहीं होगा तब तक हम यहां बैठे रहेंगे।

07 Jan 2021, 10:41 AM

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की हुंकार, पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च

कृषि कानूनों के खिलाफ पूर्वी और पश्चिमी पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च कर रहे हैं। कई किलोमीटर दूर तक किसानों की ट्रैक्टर रैली दिखाई दे रही है।


07 Jan 2021, 10:29 AM

गाजियाबाद के एडीएम सिटी ने कहा, पलवल नहीं नोएडा तक जाएंगे किसान

गाजियाबाद के एडीएम (सिटी) शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि पहले किसान पलवल तक ट्रैक्टर रैली निकालने वाले थे, लेकिन अब वे नोएडा तक ही जाएंगे और गाजीपुर लौटेंगे। पर्याप्त पुलिस बल तैनात है और वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है।

07 Jan 2021, 10:24 AM

केएमपी एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा कड़ी

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं से किसान कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे के लिए रवाना हो रहे हैं। किसान संगठन आज 11 बजे से केएमपी एक्सप्रेसवे को जाम करेंगे। ट्रैक्टर रैली को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केएमपी एक्सप्रेसवे पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी संख्या में तैनाती की गई है।


07 Jan 2021, 10:13 AM

ट्रैक्टर रैली डासना, अलीगढ़ रोड तक जाएगी और फिर गाजीपुर लौट जाएगी: किसान

07 Jan 2021, 9:57 AM

ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है: राकेश टिकैत

गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है। हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे।हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं।”


07 Jan 2021, 9:46 AM

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने शुरू की ट्रैक्टर रैली, कड़ी की गई सुरक्षा

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने ट्रैक्टर रैली शुरू कर दी है। किसान आज पूर्वी और पश्चिमी पेरीफेरल एक्सप्रेसवे समेत दिल्ली की चार सीमाओं पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia