Farmers Protest LIVE: 30 जनवरी को ‘सद्भावना दिवस’ के रूप में मनाएंगे किसान, रखेंगे उपवास- किसान मोर्चा

किसान एकता मोर्चा ने ऐलान किया है कि 30 जनवरी को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन सभी किसान नेता सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे। किसान नेता अमरजीत सिंह राडा ने सभी देशवासियों से इस देशव्यापी अनशन में भाग लेने की अपील की है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

29 Jan 2021, 11:37 PM

नरेश टिकैत भी पहुंच सकते हैं गाजीपुर बॉर्डर, आज महापंचायत के बाद दिए संकेत

29 Jan 2021, 10:46 PM

सिंघु बॉर्डर पर आज के हंगामे में 44 लोग गिरफ्तार, नकाबपोश हमलावरों के हमले के बाद हुआ था बवाल

29 Jan 2021, 10:05 PM

किसान नेताओं ने आंदोलन स्थल पर इंटरनेट बहाली की मांग की, देश भर में आंदोलन की दे चेतावनी

क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि हम उन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली की मांग करते हैं, जहां आंदोलन चल रहा है। अन्यथा, हम देश में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।


29 Jan 2021, 10:03 PM

दिल्ली पुलिस के नोटिस को किसान नेता ने बताया अप्रासंगिक, क्योंकि FIR पहले ही दर्ज हो चुका है

ऑल इंडिया किसान फेडरेशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगू ने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से 27 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें पूछा गया था कि परेड के लिए हुए समझौते का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई क्यों न की जाए। जबकि एफआईआर 26 तारीख को ही दर्ज की गई, इसलिए यह नोटिस अप्रासंगिक है।

29 Jan 2021, 9:41 PM

किसान नेताओं ने कल अनशन का किया ऐलान, देशवासियों से भी शामिल होने की अपील की

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों ने ऐलान किया है कि 30 जनवरी को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन सभी किसान नेता सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे। किसान नेता अमरजीत सिंह राडा ने सभी देशवासियों से इस देशव्यापी अनशन में भाग लेने की अपील की है।


29 Jan 2021, 9:00 PM

30 जनवरी को 'सद्भावना दिवस' के रूप में मनाया जाएगा, किसान नेता उपवास करेंगे: किसान मोर्चा

किसान एकता मोर्चा ने ऐलान किया है कि 30 जनवरी को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन सभी किसान नेता सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रहेंगे।

29 Jan 2021, 8:53 PM

किसान एकता मोर्चा की अपील- 30 जनवरी को सभी रखें उपवास


29 Jan 2021, 8:48 PM

अन्ना हजारे ने किसानों के समर्थन में करने वाले अनशन को रद्द किया

29 Jan 2021, 8:29 PM

नए कृषि कानून किसानों को भिखारी बना देंगे- तेजस्वी यादव


29 Jan 2021, 8:02 PM

किसानों के साथ बात करे सरकार, समस्या का कोई समाधान निकलना चाहिए: कैप्टन अमरिंदर सिंह

29 Jan 2021, 5:25 PM

पिछले 72 घंटों में जो षड्यंत्र हुआ है उसको ठीक करना है, देश के हर किसान के घर से 1-1 साथी मोर्चे पर पहुचेंगे और मोर्चे को मजबूत करेंगे: योगेंद्र यादव


29 Jan 2021, 5:22 PM

मोदी जी और योगी जी और दूसरे सभी ध्यान से सुन लें, किसान इस आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे: योगेंद्र यादव, स्वराज पार्टी

29 Jan 2021, 5:08 PM

हरियाणा के अम्बाला, कैथल, रोहतक, करनाल समेत 17 जिलों में कल शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद


29 Jan 2021, 4:22 PM

चल गया है कि प्रधानमंत्री गरीबों के लिए काम नहीं करते हैं: कांग्रेस नेता हनुमंत राव

किसानों के प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता हनुमंत राव ने कहा, “कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में खड़ी रहनी चाहिए। मेरी राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी से अपील है कि किसानों के मुद्दे पर हमें लड़ना चाहिए। अब पता चल गया है कि प्रधानमंत्री गरीबों के लिए काम नहीं करते हैं।”

29 Jan 2021, 3:47 PM

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली की तरफ) पहुंची


29 Jan 2021, 3:41 PM

दिल्ली पुलिस ने अपील कर लोगों से 26 जनवरी को हुई हिंसा की फुटेज, तस्वीर और बयान मांगे

29 Jan 2021, 3:25 PM

राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद किसानों ने की आर-पार लड़ाई का ऐलान, मुजफ्फरनगर में महापंचायत जारी

भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद किसानों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई गई है। इस महापंचायत में कई पड़ोसी राज्यों के किसान भी जुट रहे हैं।


29 Jan 2021, 2:47 PM

सिंघु बॉर्डर पर हुई झड़प में अलीपुर के एसएचओ हुए घायल

29 Jan 2021, 2:39 PM

किसान नेता नरेश टिकैत बोले- जब तक कृषि कानून का नहीं निकलेगा हल, खाली नहीं करेंगे गाजीपुर बॉर्डर

भारतीय किसान यूनियन के नेत नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार हठधर्मी हो रही है, अगर सरकार चाहती तो फैसला बहुत जल्दी हो जाता। अगर मुद्दे का हल नहीं होता तो गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन चलेगा।


29 Jan 2021, 2:03 PM

सिंघु बॉर्डर पर झड़प होने के बाद पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया

29 Jan 2021, 1:51 PM

सिंघु बॉर्डर पर किसान गुटों और लोगों के बीच झड़प, पत्थरबाजी की खबर

सिंघु बॉर्डर पर किसान गुटों और लोगों के बीच झड़प हुई है। लोगों ने किसानों के टेंट तोड़ दिए। बताया जा रहा है सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे लोग किसानों से प्रदर्शन स्थल खाली करने की मांग कर रहे थे। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ।


29 Jan 2021, 1:09 PM

यूपी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती पर यूपी पुलिस की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून और व्यवस्था प्रसांत कुमार ने कहा, “यूपी सरकार ने शुरू से ही कहा था कि हम किसानों से बात करके समाधान निकालेंगे। इसके अनुसार, अब तक सब कुछ किया गया है। कल या आज सुरक्षा इसलिए कड़ी की गई थी, ताकि कोई उपद्रवी तत्व अशांति भरे माहौल के विरोध में प्रवेश न करे।”

29 Jan 2021, 1:09 PM

गाजीपुर बॉर्डर पर सीएम केजरीवाल ने पानी के टैंकर और अन्य व्यवस्था कराई: मनीष सिसोदिया

गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली डिप्टी सीएम ने कहा, “मुझे केजरीवाल जी ने यहां भेजा है, कल रात आपकी बात हुई। उसके बाद उन्होंने यहां पर पानी के टैंकर और अन्य व्यवस्था कराई। उन्होंने मुझे यहां निरीक्षण करने को कहा था। उन्होंने यह भी कहा है कि और भी कोई जरूरत हो तो दिल्ली सरकार आपके सेवा के लिए तैयार है।”


29 Jan 2021, 1:00 PM

सिंघु बॉर्डर पर हमारे पानी के टैंकर रात से यहां खड़े हैं, पुलिस अंदर नहीं जाने दे रही: सत्येंद्र जैन

सिंघु बॉर्डर से दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “हमारे पानी के टैंकर रात से यहां खड़े हैं, टैंकर को पुलिस अंदर नहीं जाने दे रही है। पुलिस ने कहा कि उन्हें ऊपर से आदेश मिले हैं। ये बीजेपी के आदेशों पर काम कर रहे हैं, बीजेपी नेता के लोग किसानों के साथ अपना बदला ले रहे हैं।”

29 Jan 2021, 12:56 PM

हम महागठबंधन के लोग मजबूती से किसानों के साथ खड़े हैं: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “कल जो तीन काले कानूनों के खिलाफ हम लोगों की मानव श्रृंखला होने जा रही है, उसकी तैयारियों को लेकर हम लोगों के बीच चर्चा हुई है। हर जिले में समन्वय समिति बनाकर तैयारी की जा रही है।”

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, “यह कृषि कानून देश की लगभग 80 फीसदी आबादी को प्रभावित करता है। हम महागठबंधन के लोग मजबूती से किसानों के साथ खड़े हैं। जब आरजेडी की सरकार रही तब एमएसपी से भी अधिक दाम पर फसलों की खरीद हुई है। हम नीतीश कुमार जी से पूछना चाहते हैं कि आप चुप क्यों हैं।”


29 Jan 2021, 12:49 PM

हम किसानों के साथ खड़े हैं और मांग कर रहे हैं कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “राष्ट्रपति के संबोधन का बहिष्कार करने का मतलब उनका अपमान करना नहीं है। हम किसानों के साथ खड़े हैं और मांग कर रहे हैं कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए। राष्ट्रपति के संबोधन का बहिष्कार करने के पीछे हमारा सबसे बड़ा कारण यही है। जब मोशन ऑफ थैंक्स और डिबेट होगी तो हम बहस करेंगे।”

29 Jan 2021, 12:44 PM

कृषि कानून निरस्त होने चाहिए: AAP सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, “कृषि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए। हमने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध किया और किसानों के समर्थन में नारे लगाए। हमें सेंट्रल हॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी, इसलिए हमने इसके गेट पर नारे लगाए। किसानों को देशद्रोही कहा जा रहा है। इसलिए, हमने संबोधन का बहिष्कार किया।”

संजय सिंह ने कहा, “किसानों को इस ठंड में पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले झेलने पड़े। यह तीनों कानून वापस होने चाहिए। इसके लिए आज हम लोगों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध किया और वहां नारे लगाए। हम लोगों को सेट्रल हॉल में नहीं घुसने दिया गया।”


29 Jan 2021, 12:14 PM

सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन और विधायक राघव चड्ढा

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने सिंघु बॉर्डर जाकर किसानों के लिए की गईं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। राघव चड्ढा ने बताया, "आज भाजपा की सरकार अन्नदाता तक बुनियादी सुविधाएं नहीं पहुंचने दे रही है।"

29 Jan 2021, 12:08 PM

कल रात से हम लोग नरेश टिकैत जी के संपर्क में हैं: मुजफ्फरनगर के एडीएम

किसान महापंचायत पर मुजफ्फरनगर के एडीएम ने कहा, “कल रात से हम लोग नरेश टिकैत जी के संपर्क में हैं। उनके पदाधिकारियों से प्रशासन बात कर रहा है। उनसे किसानों की संख्या कम रखने के लिए कहा गया है, क्योंकि भीड़ ज्यादा होने से असामाजिक तत्वों के घुसने का डर रहता है।”


29 Jan 2021, 11:56 AM

पिछले 6 महीने से आंदोलन कर रहे कम से कम 200-300 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं: सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल, “पिछले 6 महीने से आंदोलन कर रहे कम से कम 200-300 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक भारत सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी, अब दादागिरी के साथ उनके संघर्ष को कम खत्म करना चाहते हैं। इसलिए सभी विपक्षी पार्टियां एकमत हैं कि देश के किसानों के साथ ज़ुल्म हो रहा है।”

29 Jan 2021, 11:39 AM

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शनस्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा, "किसान नेताओं ने सीएम से पानी, बिजली और टॉयलेट्स की सुविधा के लिए निवेदन किया था। रात को ही यहां व्यवस्था कर दी गई थी। मैं निरीक्षण करने आया हूं कि कोई दिक्कत तो नहीं आ रही।"


29 Jan 2021, 10:26 AM

सरकार जो भी करे हम सिंघु बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे: किसान

सिंघु बॉर्डर से किसान मजदूर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा, “सरकार जो भी करे हम सिंघु बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे। जब तक कानून रद्द नहीं हो जाते और MSP पर नया कानून नहीं बन जाता हम यहां से नहीं जाएंगे।”

29 Jan 2021, 10:24 AM

कृषि कानूनों के मुद्दे पर पीछे हटे मोदी सरकार: आरएलडी नेता जयंत चौधरी

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर पहुंचे आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने कहा, “आज संसद के सत्र का पहला दिन है और यह मुद्दा संसद के अंदर भी उठना चाहिए। अगर सरकार पीछे हटती है तो इससे उनकी कमजोरी नहीं झलकेगी। प्रधानमंत्री सब विषयों पर बोलते हैं, किसान के बारे में भी बोल दें।”


29 Jan 2021, 10:00 AM

पीएम हमारे किसान-मजदूर पर वार करके भारत को कमजोर कर रहे हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “पीएम हमारे किसान-मजदूर पर वार करके भारत को कमज़ोर कर रहे हैं। फायदा सिर्फ देश-विरोधी ताकतों का होगा।”

29 Jan 2021, 9:57 AM

राकेश टिकैत ने फिर कहा- गाजीपुर बॉर्डर पर नहीं खाली करेंगे धरना स्थल, मुद्दों पर सरकार से करेंगे बात

कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोल जारी। इस एक बार फिर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हम धरना स्थल खाली नहीं करेंगे। मुद्दों पर सरकार से बात करेंगे। साथ ही उन्होंने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने की अपील की।


29 Jan 2021, 9:44 AM

RLD नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी

आरएलडी नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए हैं, जहां किसान तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

29 Jan 2021, 9:02 AM

सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया


29 Jan 2021, 8:39 AM

गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन स्थल खाली करने का नहीं मिला कोई आदेश: किसान नेता जगतार सिंह बाजवा

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने बताया, "हमारे पास अभी ऐसा (प्रदर्शन स्थल खाली करने का) कोई आदेश नहीं आया है। कल शाम को डीएम की तरफ से एक नोटिस आया था, उस पर चर्चा करने के बाद उसका जवाब देंगे।"

29 Jan 2021, 8:34 AM

टिकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात


29 Jan 2021, 8:31 AM

गाजीपुर बॉडर पर किसानों ने लगाए जय जवान जय किसान के नारे

29 Jan 2021, 8:29 AM

आज सिंघु, औचंदी, मंगेश, सबोली, पियाउ मनियारी बॉर्डर बंद


29 Jan 2021, 8:15 AM

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, बॉर्डर बंद, आज मुजफ्फरनगर में महापंचायत

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। लाख कोशिशों के बावजूद योगी सरकार धरना स्थल खाली नहीं करा पाई। किसान नेता राकेश टिकैत अड़ गए। ऐसे में पुलिस को देर रात बैरंग लौटना पड़ा। बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। NH-24, गाजीपुर बॉर्डर आने और जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है। उधर, आज मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia