किसान प्रदर्शन: रेल रोको आंदोलन के कारण आज कई ट्रेनें रद्द, कुछ के रूट में परिवर्तन, जवानों की छुट्टियां रद्द

इंडियन रेलवे ने किसान आंदोलन को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, वहीं कुछ के रूट में परिवर्तन किया है। इसके अलावा रेलवे ने जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच किसानों ने आंदोलन को और तेज करते हुए आज रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है। किसान आज दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन करेंगे। इसको देखते हुए रेलवे ने खास तैयारियां की हैं।

इंडियन रेलवे ने इस आंदोलन को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, वहीं कुछ के रूट में परिवर्तन किया है। आज ट्रेन से यात्रा के लिए निकलने वाले यात्रियों को अपने ट्रेन की स्थिति को देखकर निकलने में भलाई है। वहीं रेलवे ने जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। रेलवे ने RPSF की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया है। ये कंपनियां विशेष तौर पर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में तैनात रहेंगी जहां रेल रोको आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पड़ने की संभावना है।


भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कहा कि ये आंदोलन 12 बजे से 4 बजे तक चलेगा, आंदोलन शांतिपूर्ण होगा। रेल चल ही नहीं चल रही है। इससे पहले उन्होंने रेल रोको नहीं बल्कि रेल खोलो आंदोलन बता चुके हैं। उन्होंने कहा था, 'हम तो रेल चलाएंगे। पिछले 8 महीने से रेल रोक रखी है, देश की जनता दुखी है। जो एकाध ट्रेन आती है उस पर हम माला डाल देंगे और लोगों से पूछ लेंगे कि क्या परेशानी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia