Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, आज फिर दिल्ली मार्च की करेंगे कोशिश, किसानों-सरकार के बीच होगी वार्ता

सरकार के साथ आज होने वाली वार्ता पर पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हम आज पूरी तरह से सकारात्मक मूड में बैठक में शामिल होने जा रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इस बैठक से कोई सकारात्मक समाधान निकलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं। किसान मार्च की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सुरक्षा बल आगे बढ़ने नहीं दे रहे हैं। जैसे ही किसान आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, पुलिस उनके ऊपर आंसू गैस के गोले दाग देती है। किसानों का आज प्रदर्शन और बढ़ सकता है। आज फिर किसान दिल्ली मार्च की कोशिश करेंगे।

सरकार और किसानों के बीच आज फिर होगी वार्ता

प्रदर्शन के बीच आज किसान संगठनों और सरकार के बीच वार्ता होने वाली है। आज मंत्रियों के साथ बैठक पर पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, "हम आज पूरी तरह से सकारात्मक मूड में बैठक में शामिल होने जा रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इस बैठक से कोई सकारात्मक समाधान निकलेगा।"

पंढेर ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उनसे बातचीत करें ताकि हम अपनी मांगों के समाधान तक पहुंच सकें या फिर हमें दिल्ली में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए।


आंसू गैस छोड़ने से किसानों में भारी नाराजगी

उधर, पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े जाने से किसानों ने में भारी नाराजगी है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि पंजाब के किसान भाई आंदोलन कर रहे हैं। पुलिस आंसू गैस के गोले और प्लास्टिक की गोलियां चला रही है। सरकार संयम से काम लें। किसानों को न उकसाए कहीं ऐसा ना हो कि अगला कदम सरकार को संभालना मुश्किल हो जाएगा। यह मामला बातचीत से सुलझाना चाहिए। कोई भी मांग गलत नहीं है। किसानों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे वह कोई विदेशी हो। जैसे वह किसी सीमा पर खड़े हो। गोले पे गोले दागे जा रहे है किसानों पर।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia