संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 18 फरवरी को देश भर में चलेगा रेल रोको अभियान, जानें और क्या है प्लान

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब 80 दिनों से किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने आज एलान किया है कि 18 फरवरी को रेल रोको अभियान चलाएंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। इसी बीच किसान संगठन ने आंदोलन को और तेज करने की घोषणा की है। दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब 80 दिनों से किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने आज एलान किया है कि 18 फरवरी को रेल रोको अभियान चलाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, ''18 फ़रवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पूरे देश में रेल रोको अभियान चलेगा।'' मोर्चा ने बयान में कहा कि 12 फ़रवरी से राजस्थान के सभी टोल प्लाज़ा किसान फ़्री कराएंगे।


बयान में कहा गया है कि 14 फ़रवरी को पुलवामा हमले की सालगिरह पर जवान और किसान के लिए कैंडल मार्च और मशाल मार्च निकाले जाएंगे। 16 फ़रवरी को सर छोटू राम की जयंती पर किसान सॉलिडैरिटी शो करेंगे।

किसान मोर्चा ने कहा कि हरियाणा के लोग बीजेपी और जेजेपी नेताओं पर किसानों के हित में दबाव बनाएं या फिर गद्दी छोड़ने को कहें।


बता दें कि किसान संगठन दिल्ली के सिंघु, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर किसान करीब 80 दिनों से डेरा डाले हैं। इन किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस ले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia