यूपी: किसानों का प्रदर्शन, ‘2008 से पहले के ट्रैक्टर्स पर लगी रोक को वापस ले योगी सरकार’

यूपी के मुरादाबाद में किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर अध्यादेश के जरिए 2008 से पहले के ट्रैक्टर्स पर लगी रोक को हटाने की मांग की। किसानों ने योगी सरकार पर परेशान करने का भी आरोप लगाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एनजीटी द्वारा 10 साल पुराने ट्रैक्टरों पर पाबंदी के कानून को लेकर 27 मार्च को कलेक्ट्रेट पर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शन किया और सरकार से अध्यादेश वापस लेने की मांग की।

बीकेयू के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह रंधावा ने कहा, “आज तक सरकार ने हमारी कोई मांग पूरी नहीं की है, जो भी सरकार आती है वह किसान को दबाने का काम करती है। प्रदेश सरकार किसानों का दमन कर रही है। सरकार ने वाहन अध्यादेश में पारित किया है। अध्यादेश के तहत 2008 से पहले के जितने भी ट्रैक्टर हैं उनके रजिस्ट्रेशन रद्द किए जा रहे हैं। किसानों के पास पैसा नहीं है, ऐसे में वे नए ट्रैक्टर कहां से लाएंगे।”

महेंद्र सिंह रंधावा ने कहा, “हम कलेक्ट्रेट पर अपना विरोध दर्ज कराने आए हैं। हमारी मांग है कि सरकार किसानों को नए ट्रैक्टर दे या फिर इस अध्यादेश पर रोक लगाए।” उन्होंने कहा कि अगर अध्यादेश पर रोक नहीं लगी तो यूनियन उग्र आंदोलन करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Mar 2018, 12:37 PM