Farmers Protest LIVE: 26 जनवरी को लाल किले से इंडिया गेट तक मार्च, अमर जवान ज्योति पर फहराएंगे तिरंगाः टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसान देश का सिर ऊंचा करेंगे। दुनिया की सबसे ऐतिहासिक परेड होगी। एक तरफ से जवान चलेगा और एक तरफ से किसान चलेगा। इंडिया गेट पर हमारे शहीदों की अमर ज्योति पर दोनों का मेल मिलाप होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

14 Jan 2021, 9:34 PM

कल की बैठक में जाएंगे किसान, सरकार के व्यवहार पर लेंगे आगे का फैसला

क्रांतिकारी किसान यूनियन के प्रमुख दर्शन पाल ने कहा कि हम कल सरकार के साथ बैठक करेंगे। सरकार कैसा व्यवहार करती है, उसके आधार पर हम तय करेंगे कि आगे क्या करना है। समिति (कृषि कानूनों की समीक्षा के लिए) के एक सदस्य पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं, जो अच्छी बात है।

14 Jan 2021, 9:32 PM

26 जनवरी को लाल किले से इंडिया गेट तक होगा मार्च, अमर जवान ज्योति पर फहराएंगे तिरंगाः टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को हम लाल किले से इंडिया गेट तक मार्च निकालेंगे। अमर जवान ज्योति पर तिंरगा झंडा फहराएंगे। यह एक ऐतिहासिक दृश्य होगा जहां एक तरफ हम 'किसान' और दूसरी तरफ जवान होंगे।

14 Jan 2021, 9:02 PM

राकेश टिकैत बोले- 26 जनवरी का परेड ऐतिहासिक होगी, एक तरफ किसान चलेगा और दूसरी तरफ जवान चलेगा

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसान देश का सिर ऊंचा करेंगे। दुनिया की सबसे ऐतिहासिक परेड होगी। एक तरफ से जवान चलेगा और एक तरफ से किसान चलेगा। इंडिया गेट पर हमारे शहीदों की अमर ज्योति पर दोनों का मेल मिलाप होगा।

14 Jan 2021, 7:26 PM

किसान आंदोलन के 50 दिन, BJP सरकार के कृत्यों के स्मारक की एक और ईंट- अखिलेश यादव 

14 Jan 2021, 6:42 PM

किसानों और सरकार के बीच बैठक कल, विज्ञान भवन में 12 बजे शुरू होगी वार्ता

किसानों और सरकार के बीच कल एक बार फिर से नए कृषि कानूनों के मुद्दे पर बातचीत होगी। आजतक की खबर के मुताबिक यह बैठक 12 बजे से विज्ञान भवन में होगी।

14 Jan 2021, 5:16 PM

तमिलनाडु: मदुरई में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान नए कृषि कानूनों के विरोध में दिखाए गए काले झंडे  

14 Jan 2021, 3:05 PM

भूपिंदर सिंह मान ने कृषि कानून पर सुप्रीम कोर्ट की गठित चार लोगों की टीम से खुद को किया अलग

किसान आंदोलन को लेकर बनाई गई सुप्रीम कोर्ट की चार सदस्यीय कमेटी से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान ने खुद को अलग कर लिया है।

Farmers Protest LIVE: 26 जनवरी को लाल किले से इंडिया गेट तक मार्च, अमर जवान ज्योति पर फहराएंगे तिरंगाः टिकैत
14 Jan 2021, 2:54 PM

सरकार को ये तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा- राहुल गांधी 

14 Jan 2021, 2:49 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- आप(मोदी सरकार) किसानों का दमन कर रहे हैं। आप मुट्ठी भर व्यवसायों की मदद कर रहे हैं। जब कोरोना आता है, तो आप आम आदमी की मदद नहीं करते हैं। आप किसके प्रधानमंत्री हैं? क्या आप भारत के लोगों के प्रधान मंत्री हैं या 2-3 चुने हुए व्यवसायी के हैं?

14 Jan 2021, 2:26 PM

किसानों को बर्बाद करने की साजिश रच रही सरकार: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- इस देश के किसान इस देश की रीढ़ हैं। अगर किसी को लगता है कि आप किसानों को दबा सकते हैं और यह देश समृद्ध होता रहेगा, तो उन्हें हमारे इतिहास को देखना होगा। जब भी भारतीय किसान कमजोर होते हैं, भारत कमजोर होता है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार केवल किसानों की उपेक्षा नहीं कर रही है, यह उन्हें नष्ट करने की साजिश है क्योंकि वे अपने 2-3 दोस्तों को फायदा पहुंचाा चाहती है।

14 Jan 2021, 1:52 PM

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च को लेकर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने किसानों से की खास अपील, सरकार को सता रहा ये डर

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर मार्च की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, सरकार इसे रोकना चाहती है। इस संबंध में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का बयान आया है। उन्होंने कहा, “गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है, अगर कोई उसमें बाधा डालेगा तो पूरे विश्व में इसका गलत संदेश जाएगा। किसान यूनियन के नेताओं से आग्रह है कि वे इसे समझें। अभी भी उन्हें इस निर्णय को वापस ले लेना चाहिए।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

लोकप्रिय
next