सचिन-कोहली समेत इन भारतीय हस्तियों ने BJP के दबाव में तो नहीं किया ट्वीट? जांच कराएगी महाराष्ट्र सरकार

अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। उनके ट्वीट के बाद देश में खेल जगत से जुड़ी कई महान हस्तियों के अलावा कई अन्य लोगों ने भी ट्वीट कर रिहाना को जवाब दिया था।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 75 दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन के पूरी दुनिया से समर्थन मिल रहा है। अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। उनके ट्वीट के बाद देश में खेल जगत से जुड़ी कई महान हस्तियों के अलावा कई अन्य लोगों ने भी ट्वीट कर रिहाना को जवाब दिया था। अब महाराष्ट्र सरकार ने सचिन-कोहली समेत कई भारतीय शख्सियतों के ट्वीट्स की जांच कराने की बात कही है।

दरअसल ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य और मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के दबाव में जानेमाने लोगों की ओर से ट्वीट किए गए। जिसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने कहा है कि राज्य की इंटेलीजेंस एजेंसीज इस मामले में जांच कर सच्चाई का पता लगाएंगी।


सांवत के आरोप के मुताबिक इस काम के लिए बीजेपी की ओर से इन हस्तियों को एक स्क्रिप्ट दी गई। सावंत ने कहा, “अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने एक जैसे ट्वीट किए। हमें लगता है कि इसके पीछे बीजेपी है। सुनील शेट्टी ने एक बीजेपी नेता को टैग भी किया है जो बीजेपी की भूमिका को पूरी तरह बेनकाब करता है। पार्टी (बीजेपी) की BCCI में भी भूमिका है और इसीलिए शायद कुछ क्रिकेटर्स ने भी एक ही दिशा में ट्वीट किए।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “अगर ये हस्तियां दबाव में हैं तो उन्हें राज्य की ओर से सुरक्षा दी जानी चाहिए। एक ऐसा समय था जब बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड की ओर से दबाव डाला जाता था। लेकिन मौजूदा वक्त में ऐसे दबाव के मायने बिल्कुल बदल गए हैं। ऐसा लगता है कि खिलाड़ियों पर बीसीसीआई की तरफ से दबाव है। बॉलीवुड पर भी दबाव है और इसकी जांच की जानी चाहिए। जांच के लिए लिए आदेश दिए जाने की जरूरत है। और ये पता लगाने की जरूरत है कि हस्तियों पर कौन दबाव डाल रहा है?”


उनके आरोप के बाद महाराष्ट्र सरकार सितारों के ट्वीट की जांच कराने का फैसला किया है। जांच में इस निष्कर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगी क्या इन सितारों ने ट्वीट्स किसी के दबाव में आकर किए थे? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ट्वीट्स की जांच इंटेलिजेंस विभाग करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Feb 2021, 5:20 PM
;