किसान आंदोलन के चलते दिल्ली के कई बॉर्डर बंद, NH-24 से दिल्ली आने वाले रास्ते पर किसानों का जमावड़ा

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन की तीव्रता तेज होती जा रही है। हालांकि सरकार के साथ बातचीत से कुछ हल निकलने की उम्मीद है, लेकिन इस बीच किसानों के नए जत्थे दिल्ली पहुंचने लगे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली के कई बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन के मद्देनजर प्रशासन ने गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग -24 को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद कर दिया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले लोग अप्सरा, भोपरा बॉर्डर या डीएनडी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वहीं दिल्ली के अन्य बॉर्डर पर भी पाबंदियां जारी हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक दिल्ली के टिकरी, झरोडा बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। जबकि बडुसराय बॉर्डर सिर्फ कार जैसे हल्के वाहनों और दोपहिया वाहनों के लिए खोला गया है। वहीं झटिकारा बॉर्डर सिर्फ दो पहिया वाहनों के लिए खुला है।


इसके अलावा सिंघु, लामपुर, औचांदी, सफियाबाद, पियाऊ मनियारी और सबोली बॉर्डर पूरी तरह बंद हैं। साथ ही एनएच 44 भी दोनों तरफ से बंद है।

इस बीच किसानों आंदोलन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा-दिल्ली और गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। किसान आंदोलन देखते हुए एनसीआर में आने वाले तीन जिलों में अतिरिक्त पीएसी भेजी गई है। डीजीपी मुख्यालय पूरे हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है। पश्चिमी यूपी के जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images

डीजीपी मुख्यालय के से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा और गाजियाबाद में पीएसी की दो-दो अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गई है। इसी तरह मथुरा में भी पीएसी की एक अतिरिक्त कंपनी भेजी गई है। पश्चिम यूपी के अन्य जिलों में भी एहतियाती तौर पर पीएसी पहले से तैनात है। जिलों की पुलिस भी अलर्ट है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia