गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह-सुबह जोश में दिखे किसान, लगाए जय जवान-जय किसान के नारे, तेज हो रहा आंदोलन

राकेश टिकैत कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और आंदोलन के लिए अड़े हुए हैं, जिसका नतीजा यह है कि पुलिस को पीछे हटना पड़ा। देर रात पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स जिन गाड़ियों से वहां पहुंची थी, उन्हीं गाड़ियों से उन्हें वापस लौटना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

किसान आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ रहा है। किसान नेता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के कई जत्थे पहुंच गए हैं और कई जत्थे आने वाले हैं। इस बीच आज सुबह किसानों में फिर से एक नया जोश और उमंग देखने को मिला। सुबह सुबह प्रदर्शनकारी किसानों ने 'जय जवान, जय किसान, इंकलाब जिंदाबाद' के नारे लगाए।

वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि आज गाजीपुर बॉर्डर बंद है। ट्रैफिक को एनएच 24, एनएच 9, रोड नंबर 56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेल्को टी पॉइंट, ईडीएम मॉल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा से डायवर्ट किया गया है। इलाके और विकास मार्ग में ट्रैफिक बहुत ज्यादा है।


गौरतलब है कि राकेश टिकैत कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और आंदोलन के लिए अड़े हुए हैं, जिसका नतीजा यह है कि पुलिस को पीछे हटना पड़ा। देर रात पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स जिन गाड़ियों से वहां पहुंची थी, उन्हीं गाड़ियों से उन्हें वापस लौटना पड़ा। बता दें कि शाम से ही गाजीपुर बॉर्डर पर तनाव सा माहौल था। ऐसा लग रहा था कि कल की रात कुछ भी हो सकता था। मगर आसपास के इलाकों से किसानों के कूच करने की खबर ने आंदोलन को बल दिया और पुलिस को पीछे हटना पड़ा। आंदोलन स्थल पर किसानों का आना लगातार जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia