गाजीपुर बॉर्डर पर किसान धरने पर बैठे, पहलवानों के समर्थन में महापंचायत में जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका

पुलिस ने दिल्ली में धारा 144 लगी होने का हवाला देते हुए किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोक लिया है। धीरे-धीरे किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है और किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय किसान यूनियन के किसान नेता और किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। इसको देखते हुए पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर पहले से ही बैरिकेट्ड लगा रखे थे और किसानों के आते ही पूरी तरीके से रोड को बंद कर दिया गया। किसान अन्य साथियों के साथ पुल के नीचे और रोड पर ही धरने पर बैठ गए।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत जंतर मंतर में होने वाली महापंचायत में शामिल होने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं। राकेश टिकैत के पहुंचते ही किसान काफी उग्र हो गए और किसान और पुलिस के बीच खींचतान शुरू हो गई। किसानों ने पुलिस के बैरिकेड को हटा दिया और दिल्ली की तरफ कूच करने की कोशिश की लेकिन सतर्क पुलिस टीम ने तुरंत सभी रास्तों को पूरी तरीके से ब्लॉक किया और किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोक दिया।

पुलिस ने पूरी तरीके से गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया है। आम जनता के लिए मार्ग ड्राइवर्ट कर दिया गया है और किसी भी किसान और किसान नेता को दिल्ली की तरफ जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

पुलिस ने दिल्ली में धारा 144 लगी होने का हवाला देते हुए किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोक लिया है। धीरे-धीरे किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है और किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सभी किसान जंतर-मंतर पर आयोजित महापंचायत में शामिल होने के लिए अलग-अलग जगहों से पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पुलिस द्वारा सील कर दिए गए हैं।


जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और उनके समर्थकों की ओर से आज एक महापंचायत का आयोजन किया है। इसी महापंचायत में पहुंचने के लिए अन्य राज्यों और जिलों से बड़ी संख्या में किसान नेता और अन्य समर्थक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने भी भरपूर कोशिश की है कि दिल्ली में एंट्री लेने वाले हर राज्य से जुड़े रास्ते और हर जिले से जुड़े हुए रास्तों को पूरी तरीके से सील किया जाए और किसानों से जुड़ा कोई भी प्रतिनिधि या किसान जंतर-मंतर तक न पहुंच सके। इसके लिए सुबह से ही गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 May 2023, 12:29 PM