नोएडा में बड़ी संख्या में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर तिरंगा मार्च, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा मांगों का ज्ञापन

बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर और बाइक से तिरंगा लेकर नोएडा के महामाया फ्लाईओवर से होते हुए सेक्टर-19 में सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने एक घंटे तक धरना दिया। इस दौरान कई किसान नेताओं ने भाषण दिया और फिर मांगों की सूची सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

नोएडा में बड़ी संख्या में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर तिरंगा मार्च
नोएडा में बड़ी संख्या में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर तिरंगा मार्च
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के नोएडा में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन ने 10 प्रतिशत प्लॉट और 64 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा सहित आबादी निस्तारण की मांग को लेकर विशाल ट्रैक्टर तिरंगा मार्च निकाला। जिसमें बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया और ट्रैक्ट और बाइक पर तिरंगा लहराते हुए विशाल मार्च निकाला।

बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर और अपनी बाइक से तिरंगा झंडा लेकर नोएडा के महामाया फ्लाईओवर से होते हुए सेक्टर-19 में सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस पहुंचे। यहां मजिस्ट्रेट ऑफिस के बाहर किसानों ने एक घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान कई किसान नेताओं ने भाषण दिए। इसके बाद किसानों ने अपनी मांगों की सूची सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी।


किसानों के मार्च को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल और यातायात पुलिसकर्मी पूरे रास्ते में मौजूद रहे ताकि मार्ग पर जाम की स्थिति पैदा ना हो सके। लेकिन, फिर भी किसानों की भारी तादाद और ट्रैक्टरों की संख्या ज्यादा होने की वजह से काफी देर तक मार्च के मार्गों के साथ ही उनसे जुड़ी कई सड़कों पर लंबा जाम लगा रहा।

भारतीय किसान यूनियन ने 10 प्रतिशत प्लॉट और 64 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा सहित आबादी निस्तारण की मांग को लेकर यूनियन के नेता पवन खटाना की अगुवाई में इस ट्रैक्टर तिरंगा रैली का आयोजन किया था। किसानों ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपे ज्ञापन में सरकार को अपनी मांगों से अवगत करा दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia