पंजाब: मलोट में किसानों ने पीएम मोदी का विरोध कर लहराए काले झंडे, केंद्र सरकार पर लगाया बेरुखी का आरोप

पंजाब के मलोट में पीएम मोदी का विरोध करते हुए किसानों ने प्रदर्शन किया और काले झंडे लहराए। हालांकि पंजाब पुलिस ने पीएम के सभास्थल से कुछ दूरी पर ही प्रदर्शनकारी किसानों को रोक दिया और कुछ को हिरासत में ले लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मलोट में शिरोमणि अकाली दल द्वारा आयोजित ‘धन्यवाद रैली’ में शामिल होने गए पीएम मोदी का विभिन्न संगठनों से जुड़े किसानों ने विरोध किया। पीएम मोदी के दौरे का विरोध करते हुए किसानों ने प्रदर्शन किया और काले झंडे लहराए। हालांकि पंजाब पुलिस ने पीएम के सभास्थल से कुछ दूरी पर ही प्रदर्शनकारी किसानों को रोक दिया और कुछ को हिरासत में ले लिया।

‘धन्यवाद रैली’ रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कामों का बखान किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने फसलों का दाम लागत से डेढ़ गुना एमएसपी करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।

बता दें कि यह रैली मोदी सरकार द्वारा ‘धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में अब तक की सर्वाधिक बढ़ोतरी’ के उपलक्ष में आयोजित किया गया था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लागत का डेढ़ गुणा एमएसपी देने के फैसले को किसानों के लिए ऐतिहासिक बताया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी वृद्धि को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि यह कॉस्मेटिक उपाय से ज्यादा और कुछ नहीं है। सिंह ने इसके साथ ही कहा था कि यह किसान समुदाय की प्रमुख चिंताओं का समाधान नहीं करता।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia