नई दिल्ली स्टेशन पर रेलवे की जानलेवा लापरवाही, खंभे में करंट आने से महिला की दर्दनाक मौत

करंट का झटका लगते ही महिला बेसुध होकर गिर पड़ी। आसपास मौजूद लोगों ने साक्षी को बचाने की कोशिश की और सावधानी बरतते हुए उसे खंभे से अलग किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, अस्पताल पहुंचने तक साक्षी ने दम तोड़ दिया था।

नई दिल्ली स्टेशन पर खंभे में करंट आने से महिला की दर्दनाक मौत
नई दिल्ली स्टेशन पर खंभे में करंट आने से महिला की दर्दनाक मौत
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिससे एक महिला की जान चली गई है। हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन जा रही महिला ने भारी बारिश के कारण स्टेशन पर जलजमाव से बचने के लिए एक बिजली के खंभे का सहारा लिया तो वह करंट की चपेट में आ गई।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के प्रीत विहार की रहने वाली साक्षी आहूजा नाम की महिला सुबह करीब साढ़े 5 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने पहुंची थी। उसके साथ दो अन्य महिलाएं और 3 बच्चे थे। साक्षी को भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़नी थी। दिल्ली में रात से ही तेज बारिश जारी है, जिसकी वजह से स्टेशन के आसपास पानी भरा हुआ था। स्टेशन की ओर जाते समय पानी से बचने के लिए महिला ने सहारा लेने के लिए जैसे ही बिजली का खंभा पकड़ा उसे करंट का जोरदार झटका लगा और वह गिर गई।


करंट का झटका लगते ही महिला बेसुध होकर गिर पड़ी। आसपास मौजूद लोगों ने साक्षी को बचाने की कोशिश की और सावधानी बरतते हुए उसे खंभे से अलग किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, अस्पताल पहुंचने तक साक्षी ने दम तोड़ दिया था। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद अब रेलवे के साथ ही रेल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। फिलहाल पुलिस ने धारा 287/304 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

महिला की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि 25 जून को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के एग्जिट-1 के पास पीजी साइड में एक महिला को करंट लगने की सूचना मिली थी। टीम के साथ एक एएसआई जब मौके पर पहुंचे तो साक्षी आहूजा नाम की महिला बेहोश पड़ी थी। साक्षी को तुरंत उनकी बहन माधवी के साथ एलएचएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। मामले में मृतका की बहन की शिकायत पर आईपीसी की धारा 287/304-ए के तहत केस दर्ज किया गया है। मौके पर फोरेंसिक टीम भी पहुंची है और जांच कर रही है।


वहीं, उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने हादसे पर कहा कि प्राथमिक जांच से लगता है कि बारिश के कारण पानी जमा होने के कारण करंट आने से यह हादसा हुआ है। ऐसा प्रतीत होता है कि इंसुलेशन फेलियर के कारण केबल से करंट लीकेज हुआ। उन्होंने कहा कि रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है। ऐसा हादसा दोबारा न हो, इसके लिए रेलवे द्वारा जांच की जा रही है कि आखिरकार किसकी लापरवाही थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia