कर्नाटक: बच्चा चोरी के शक में मेंगलुरु में एक बाप पर ही टूटा भीड़ का कहर, रोती बच्ची की पुकार भी नहीं सुनी

देश भर में बच्चा चोर की अफवाहों के चलते लोगों की पिटाई का सिलसिला थम नहीं रहा है। मेंगलुरु में बच्चा चोर समझकर एक पिता को ही पीट-पीट कर अधमरा करने का मामला सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़ द्वारा कानून अपने हाथ में लेने का मामला थम नहीं रहा है। अब कर्नाटक के मेंगलुरू शहर में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक पिता की बेरहमी से पिटाई कर दी। खबरों के मुताबिक, खालिद अपनी बेटी के साथ ऑटो रिक्शा से कहीं जा रहा था। इस दौरान खालिद ने किसी बात को लेकर बच्ची को डांट दिया, जिससे वह रोने लगी। बच्ची को रिक्शे पर रोता देख बच्चा चोर होने के शक में दो युवक उसका पीछा करने लगे। इस बीच खालिद एक रेस्टोरेंट के पास पहुंचा ही था कि पीछा कर रहे युवक उसके पास आए गए और बच्चा चोर समझकर उसे पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान खालिद चिल्लाता रहा और बार बार कहता रहा कि वही बच्चे का पिता है, लेकिन उसकी बात किसी ने नहीं सुनी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से आक्रोशित भीड़ से पीड़ित शख्स को बचाया। इसके बाद पुलिस खालिद को थाने ले गई और मामले की सही जानकारी के लिए उसकी बीवी को बुलाया गया। पुलिस को जब यकीन हो गया कि बच्चा खालिद का ही है, तो उन्होंने उसे छोड़ दिया। चूंकि खालिद किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना नहीं चाहता था, इसलिए पुलिस ने भी इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया।

सोशल मीडिया पर अफवाह की वजह से अब तक 9 राज्यों में 27 लोग भीड़ की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। बच्चा चोरी की अफवाह के चलते भीड़ ने किसको और कहां अपना शिकार बनाया है।

23 मई, 2018: बेंगलूरू में 26 साल के कालू राम को करीब 50 लोगों ने घेरकर मार दिया।

8 जून 2018: असम में अभिजित नाथ और निलोत्पल दास को 500 लोगों की भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार दिया।

28 जून, 2018: त्रिपुरा में रेहड़ीवाले जहीर खान को करीब 1000 लोगों की भीड़ ने मार दिया। वह अपने तीन साथियों के साथ माल बेचने के लिए वैन से से जा रहा, तभी भीड़ ने हमला कर दिया।

28 जून, 2018: त्रिपुरा में 33 साल की सुकंता चक्रवर्ती को अधिकारियों ने जागरुकता फैलाने के लिए नौकरी पर रखा था। उन्हें दोपहर के 3 बजे लोगों की भीड़ ने बाजार में पीट-पीटकर मार दिया।

1 जुलाई 2018: महाराष्ट्र के धुले में दादाराव भोसले और उनके परिवार के चार सदस्यों को भीड़ ने मार दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */