नोएडा में फैला कोरोना वायरस का खौफ, 1000 कंपनियों को भेजा गया नोटिस

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने की खबरों के बाद प्रशासन ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों को नोटिस जारी कर विदेश से लौटने वाले अपने कर्मचारियों की जानकारी फौरन स्वास्थ्य विभाग को देने के लिए कहा है।

फोटोः सोशळ मीडिया
फोटोः सोशळ मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मच गया है। कुछ खबरों के बाद हरकत में आए गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कंपनियों को विदेश से लौटने वाले अपने कर्मचारियों की जानकारी फौरन स्वास्थ्य विभाग को देने के लिए कहा गया है। साथ ही सीएमओ ने ईरान, सिंगापुर चीन समेत 13 देशो से लौटने वालों की स्क्रीनिंग का भी आदेश भी दिया है।

दरअसल मंगलवार को नोएडा के एक स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने की अफवाह के बाद यहां हड़कंप मचा हुआ है। खबरों के मुताबिक नोएडा के एक नामी स्कूल ने सुबह स्कूल खुलने के थोड़ी देर बाद अभिभावकों को फोन कर अपने बच्चों के घर ले जाने के लिए कहा। साथ ही स्कूल ने अभिभावकों से कहा कि अगर उनके बच्चों को खांसी और जुकाम है तो उन्हें स्कूल न भेजें।


इस घटना के सामने आते ही स्कूल में कोरोना वायरस की खबर फैल गई। इसकी जानकारी मिलते ही गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) खुद स्कूल पहुंचे। उसके बाद स्कूल को सैनेटाइज कर कई संदिग्ध लोगों की जांच कराई गई। सीएमओ अनुराग भार्गव ने कहा कि नोएडा में अब तक 40 लोगों का टेस्ट हुआ है, जिसमें सभी नेगेटिव आए हैं। अभी पांच लोगों का टेस्ट हो रहा है, जिसकी रिपोर्ट 2-3 घंटो में आएगी। हमारे पास सारी सुविधाएं हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के इस नामी स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के पिता, वही हैं, जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जांच में पता चला कि यह मामला दिल्ली के उसी केस से जुड़ा है, जो सोमवार को पॉजिटिव पाया गया था। खबर है कि शुक्रवार को उसी पीड़ित के घर पर आगरा में एक पार्टी रखी गई थी, जिसमें करीब 25 लोग शामिल थे, जिनमें से दो परिवार नोएडा के रहने वाले थे। इन्हीं परिवारों के बच्चे नोएडा के इस स्कूल में पढ़ते हैं। पार्टी में स्कूल के दो बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे। इन सभी पांच लोगों की जांच फिलहाल ग्रेटर नोएडा में हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia