सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद कई गैंगस्टर के बीच होगा खूनी खेल? हरियाणा समेत इन 5 राज्यों में गैंगवार की आशंका

एक रिपोर्ट की मानें तो कुछ साल पहले तक पंजाब का लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड, सोनीपत के जठेड़ी गांव का संदीप उर्फ काला जठेडी, राजू बासौदी और यमुनानगर का काला राणा अपने अलग-अलग गैंग चलाते थे।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हाल ही में हुए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब हरियाणा समेत 5 राज्यों में गैंगवार की आशंका जताई जा रही है। जिसके बाद से सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गयी है। इन राज्यों में हरियाणा के अलावा पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल है। बताया जा रहा है कि जब से तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात लारेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली, तभी से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सक्रिय कई गैंगों ने उसकी हत्या का बदला लेने ती ठान ली है। लारेंस बिश्नोई गैंग को इसे लेकर चेतावनी भी जारी की है।

आपको बता दें, पहले पंजाब के देवेंद्र बंबीहा गैंग और हाल ही में गुरुग्राम के कौशल गैंग, नीरज बवाना और दिल्ली के टिल्लू ताजपुरिया गैंग ने पंजाबी कलाकार की हत्या का बदला लेने के लिए लारेंस बिश्नोई गैंग को अल्टीमेटम दे दिया।

एक हिंदी वेबसाइट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में लारेंस बिश्नोई समेत करीब नौ बड़े गैंग सक्रिय है, जिनके गुर्गे राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी है। जिस तरीके से सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने के लिए गैंगों में आपस में टकराव के आसार दिख रहे हैं उससे पुलिस भी अलर्ट हो गई है। निर्देश दिए गए हैं कि जेलों के अंदर बंद इन गैंग के सरगना और गुर्गों पर नजर रखी जाए। साथ ही जो बाहर है उन पर भी शिकंजा कसा जाए। जिससे कोई खून-खराबा ना हो सके।

एक रिपोर्ट की मानें तो कुछ साल पहले तक पंजाब का लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड, सोनीपत के जठेड़ी गांव का संदीप उर्फ काला जठेडी, राजू बासौदी और यमुनानगर का काला राणा अपने अलग-अलग गैंग चलाते थे। फिलहाल में गोल्डी बराड को छोड़कर कोई तिहाड़ जेल में बंद है तो राजस्थान और पंजाब की अलग-अलग जेलों में बंद है। लारेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी के बाद संपत नेहरा ने गैंग संभाल लिया था, लेकिन अब वह भी पंजाब की जेल में बंद है। इन सभी के पकड़े जाने के बाद गैंग कमजोर ना पड़े और उनका नाम चलता रहे इसलिए सभी की कमान कनाड़ा में बैठे गोल्डी बराड ने थाम ली थी। तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई गैंग के इन पांचों राज्यों में करीब 600 से अधिक शूटर है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia