चुनाव में हार के डर से सीएम योगी फिर से हिंदू-मुस्लिम की राह पर! योगी के ट्वीट पर लोगों का तंज- ये घबराहट क्यों?

विकास और सबका साथ की बात का दावा करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरह से ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं उससे आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की घबराहट और चुनावी एजेंडा स्पष्ट होता है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

यूपी विधानसभा चुनाव में होने में कुछ महीनों का समय बाकी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में हैं। विकास और सबका साथ की बात का दावा करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरह से ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं उससे आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की घबराहट और चुनावी एजेंडा स्पष्ट होता है। आइए उनके ट्वीट एक नजर डालते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि भाइयों-बहनों! जिन लोगों ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं, क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? दूसरे ट्वीट में लिखा कि समाजवादी पार्टी सरकार के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस होते थे। हिंदुओं पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। रामभक्तों पर गोली चलाई जाती थी और आतंकवादियों की आरती उतारी जाती थी। क्या यह सच नहीं है! एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि आज भी लोग 'मऊ दंगा' भूले नहीं हैं।


योगी आदित्यनाथ ने अगले ट्वीट में कहा कि साल 2007 में आजमगढ़ में अजीत राय की कॉलेज में निर्मम हत्या सिर्फ इसलिए हो गई, क्योंकि उन्होंने 'वंदे मातरम्' गाने की बात कही थी। स्वतंत्र भारत में कोई सरकार, संगठन या संस्था 'वंदे मातरम्' पर रोक लगाती है तो उसे उखाड़कर फेंक देना चाहिए।

उनके इस ट्वीट पर अब चौतरफा निंदा हो रही है। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव आ रहा है तो खलबली मची हुई है। सूर्य प्रताप सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, ” घूम फिरकर हिंदू-मुस्लिम पर ही आ जाते हैं। विकास की बात क्यों नहीं करते? बेरोजगारी, महंगाई, खेती-किसानी, भुखमरी पर भी बोलो।” उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि कई ट्वीट में सिर्फ हिंदू-मुस्लिम किया, योगी जी ने। मतलब, नींद उड़ी है।”


पत्रकार संजय शर्मा ने ट्वीट करके कहा सीएम योगी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आ गये। लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके ट्वीट के लिए जमकर कोसा। एक यूजर ने लिखा कि आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी आपको इलेक्शन के टाइम पर बहुत कुछ याद आएगा जब इलेक्शन होगा सब कुछ भूल जाते हो और तो और आपके पास इंसान की कोई कदर नहीं है आप भी यह चीजें सब छोड़ दो आपके अंदर अहंकार आया हुआ है अब उत्तर प्रदेश की जनता सीएम की कुर्सी से आपको आजाद कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Oct 2021, 12:01 PM