पेनसिल्वेनिया में ट्रंप को झटका, चुनावों को चुनौती देने की याचिका खारिज, जज ने कहा- आरोप बेबुनियाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के पेन्सिलिवेनिया में झटका लगा है। वहां के फेडरेल कोर्ट ने चुनाव को चुनौती देने वाली अपील खारिज कर दी है। जज ने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं और राज्य चुनावों को वैध घोषित कर सकता है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पेन्सिल्वेनिया के फेडरल कोर्ट ने शनिवार को डोनल्ड ट्रंप की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें चुनावों को अवैध बताया गया था। फेरडल जज ने कहा कि राज्य चुनावों को वैध घोषित कर सरकता है क्योंकि ट्रंप की तरफ से लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और आरोपों को साबित करने के लिए कोई वाजिब सबूत पेश नहीं किए गए हैं। मिडिल डिस्ट्रिक्ट के जज मैथ्यू ब्रान ने फैसला सुनाते हुए कहा कि, "ट्रंप की तरफ से दाखिल अपील में बिना किसी कानून आधार के चुनावों को चुनौती दी गई है और सारे आरोप सिर्फ काल्पनिक हैं।"

जज ने अपने फैसला में लिखा, "सिर्फ काल्पनिक आरोपों के आधार पर लाखों वोटों को अवैध नहीं ठहराया जा सकता। अमेरिका में इस तरह किसी एक वोट को भी अवैध नहीं कहा जा सकता।" जज ने आगे लिखा कि देश के छठे सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में ऐसा करना वोटरों के साथ ज्यादती होगी।

ट्रंप की तरफ से दाखिल मुकदमें कहा गया था कि पेन्सिल्वेनिया में वोटिंग के दौरान धांधली हुई थी और इस आधार पर सभी वोटों को खारिज कर दिया जाए। लेकिन जज ने ट्रंप के वकीलों के किसी भी तर्क को नहीं माना और अपील को खारिज कर दिया।

लोकप्रिय
next