इंडिगो की मुंबई-गुवाहाटी फ्लाइट में महिला यात्री से छेड़छाड़, उतरते ही हिरासत में लिया गया आरोपी, केस दर्ज

पिछले दो महीनों के दौरान उड़ानों में यौन उत्पीड़न के कम से कम चार मामले सामने आए हैं। सबसे हालिया घटना में 16 अगस्त को दिल्ली-मुंबई स्पाइसजेट फ्लाइट में कथित यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इंडिगो की मुंबई-गुवाहाटी फ्लाइट में महिला यात्री से छेड़छाड़, हिरासत में लिया गया आरोपी
इंडिगो की मुंबई-गुवाहाटी फ्लाइट में महिला यात्री से छेड़छाड़, हिरासत में लिया गया आरोपी
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई से गुवाहाटी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर विमान के गुवाहाटी में उतरते ही आरोपी को हिरासत में लेकर असम पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इंडिगों एयरलाइंस के एक प्रवक्ता के अनुसार, घटना 10 सितंबर को फ्लाइट 6ई 5319 में हुई। पीड़िता ने कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद विमान के गुवाहाटी में उतरने के बाद आरोपी को हिरासत में लेकर असम पुलिस को सौंप दिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि शिकायतकर्ता ने स्थानीय पुलिस में एफआईआर दर्ज की है और जहां भी आवश्यक होगा, हम उनकी जांच में सहायता प्रदान करेंगे।


गौरतलब है कि पिछले दो महीनों के दौरान उड़ानों में यौन उत्पीड़न के कम से कम चार मामले सामने आए हैं। सबसे हालिया घटना में 16 अगस्त को दिल्ली-मुंबई स्पाइसजेट फ्लाइट में कथित यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस घटना पर दिल्ली पुलिस और डीजीसीए को नोटिस जारी किया था। इस बीच उड़ान के दौरान फ्लाइट में यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और झगड़े की बढ़ती घटनाएं विमानन कंपनियों के साथ ही विमान यात्रियों के लिए भी गंभीर चिंताएं पैदा कर रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia