कर्नाटक में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत, NH पर कार और बस में भीषण टक्कर से हुआ हादसा

राज्य गन्ना उत्पादक संघ के अध्यक्ष कुरुबुरु शांताकुमार ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने सड़क किनारे जंगल काटने का काम नहीं किया, जिसके चलते चालकों को सामने से आ रहे वाहन दिखाई नहीं दे रहे, जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ है।

कर्नाटक में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत
कर्नाटक में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मैसूरु जिले में सोमवार को एक भीषण सड़क हादसे में दो बच्चों समेत एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना टी. नरसीपुरा शहर के पास कोल्लेगल मेन रोड पर कुरुबुर के पास हुई जब एक इनोवा, जिसमें परिवार यात्रा कर रहा था, एक निजी बस से टकरा गई। पुलिस के मुताबिक, मृतक माले महादेश्वरा हिल से दर्शन कर मैसूरु लौट रहे थे। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि कार और निजी बस चालक दोनों तेज गति से गाड़ी चला रहे थे, जिसके परिणामस्वरूप यह हादसा हुआ।

मृतकों की पहचान सुजाता (40), संदीप (23), मंजूनाथ (35), पूर्णिमा (30), गायत्री (28), आदित्य, बसवा, कोटरेश (सभी 45), पवन (10) और कार्तिक (8) के रूप में हुई है। मृतक एक ही परिवार के थे और बल्लारी जिले के संगनाकल्लू गांव के रहने वाले थे। पुलिस अधीक्षक सीमा लटकर ने बताया कि इनोवा के चालक ने संतुलन खो दिया और कार बस से टकरा गयी। दो अन्य घायल हैं जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद दोनों गाड़ियों को भारी क्षति हुई है।


मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने की भी घोषणा की है। वहीं पीएम मोदी ने भी सभी प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये की सहायता का ऐलान किया है। उन्होंने हादसे में घायलों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।

राज्य गन्ना उत्पादक संघ के अध्यक्ष कुरुबुरु शांताकुमार ने कहा कि यह दुर्घटना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की लापरवाही के कारण हुई है। अधिकारियों ने सड़क के किनारे जंगल काटने का काम नहीं किया है। नतीजा यह हुआ कि चालकों को सामने से आ रहे वाहन दिखाई नहीं दे रहे थे, जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि एनएचएआई को इस घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia