उत्तर प्रदेश: कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, 300 दुकानें जलकर राख

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 3 बजे दुकानों में आग लगी। यहां के लोगों के अनुसार, सबसे पहले बाजार के ए.आर मार्केट में आग लगने की जानकारी मिली थी। जब तक लोग कुछ कर पाते आग पास के मसूद कॉम्प्लेक्स में भी फैल गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा हुआ है। कानपुर के सबसे बड़े रेडीमेड कपड़ों के बाजार के चार कॉम्प्लेक्स में सुबह भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि 300 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गई हैं। आग की उठती लपटें काफी देर से दिखाई दे रही थीं। आग की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया। कानपुर के अलावा अन्य जिलों से भी फायर ब्रिगेड की टीमें बुलाई गई हैं।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 3 बजे दुकानों में आग लगी। यहां के लोगों के अनुसार, सबसे पहले बाजार के ए.आर मार्केट में आग लगने की जानकारी मिली थी। जब तक लोग कुछ कर पाते आग पास के मसूद कॉम्प्लेक्स में भी फैल गई। इसके बाद दूसरे नंबर के मसूद कॉम्प्लेक्स को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। धीरे धीरे लपटों ने हमराज कॉम्प्लेक्स में मौजूद दुकानों को भी चपेट में ले लिया।


मौके पर मौजूद 30 से ज्यादा दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। साथ ही कानपुर पुलिस और प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कानपुर में बारिश शुरू हो गई। बारिश के बावजूद आग शांत नहीं हुई है। इस बीच प्रशासन ने डिफेंस फैक्ट्रियों की फायर टीम से संपर्क किया। यह टीम मौक पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने में जुट गई है।

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्य और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग, पहले से ही नोटबंदी, जीएसटी के छापों और मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए आर्थिक और मानसिक रूप से एक और गहरी मार है। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार व्यापारियों को हुई हानि का तत्काल आंकलन कर सच्चे मुआवजे की तुरंत घोषणा करे। दमकल की क्षमता का भी आंकलन हो।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia