यूपी विधानसभा में योगी-अखिलेश के बीच तू-तड़ाक, अखिलेश ने लिया चिन्मयानंद का नाम, तो योगी बोले- तुमने बाप का सम्मान नहीं किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव में बहस तू तड़ाक तक पहुंच गई। योगी ने मुलायम के बयान “लड़कों से गलती हो जाती है” का ज़िक्र किया तो अखिलेश ने चिन्मयानंद का नाम लिया। इस पर योगी बोले “तुम तो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए।”

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हुई। प्रयागराज में हुए राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के मुद्दे पर इस बहस की शुरुआत हुआ। इसी क्रम में योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर माफिया को पालने का आरोप लगाते हुए कहा कि, "मैं सभी माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा।"

योगी यहीं नहीं रुके। उन्होंने मुलायम सिंह यादव के बयान 'लड़कों से गलती हो जाती है' का जिक्र कर दिया, तो बीच में टोकते हुए अखिलेश ने सवाल उठा दिया कि "स्वीमी चिन्मयानंद किसके गुरु हैं।" इस पर योगी आगबबूला हो उठे। उन्होंने गुस्से में कहा कि, "तुम क्या बोलोगे, तुम तो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए। तुम्हें तो प्रदेश में सुरक्षा की बात करते शर्म आनी चाहिए।" योगी ने इस दौरान मुलायम सिंह यादव के शासन में मायावती के साथ हुए गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया।

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी नेताओं द्वारा रामचरित मानस फाड़ने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि, "जिस प्रकार से कुछ लोगों ने रामचरित मानस को फाड़ने का प्रयास किया अगर ये किसी और धर्म के साथ हुआ होता तो क्या स्थिति होती? इसका मतलब जिसकी मर्जी आए वो हिंदुओं का अपमान कर लें? आप क्या पूरे समाज को अपमानित करना चाहते हैं?"


दरअसल हंगामा उस वक्त शुरु हुआ जब राज्यपाल आनंदीबेन के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी द्वारा व्यवधान करने का जिक्र उठा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "मातृशक्ति की प्रतीक महिला राज्यपाल (आनंदी बेन पटेल) जब सदन को संबोधित कर रही थीं, उस समय नारे लगाना, उनको वापस जाने का कहना, असंसदीय व्यवहार करना कितना सही है? ये प्रदेश की आधी आबादी को अपमान करने जैसा है>" इसी क्रम में उन्होंने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "जब सालों पहले गेस्ट हाउस कांड में घटना घटी थी, तब भी इनका आचरण सामने आया था. 'लड़के हैं, गलती कर देते हैं' ऐसे ही तमाम वक्तव्य सामने आए थे. ये लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, ये आश्चर्यजनक स्थिति है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */