राम मंदिर के मुद्दे पर आपस में भिड़े बीजेपी और जेडीयू कार्यकर्ता, जमकर हुई हाथापाई, देखें वीडियो

हाजीपुर में जेडीयू और बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक चल रही थी। इसी दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त घमासान देखने को मिला। राम मंदिर के मुद्दे को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की भी नौबत आ गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव में वैसे तो मुकाबला एनडीए बनाम यूपीए है, लेकिन इस चुनाव में बीजेपी के कार्यकर्ता कई बार आपस में ही जंग करते देखे गए। इस बार बिहार में एनडीए के दो घटक दल बीजेपी और जेडीयू के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दरअसल शुक्रवार को हाजीपुर में जेडीयू और बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक चल रही थी। इसी दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त घमासान देखने को मिला। राम मंदिर के मुद्दे को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की भी नौबत आ गई। इतना ही नहीं, हंगामा कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंच के सामने पहुंच जदयू नेताओं से बदसलूकी की और मंच से नेताओं को उतारने की कोशिश भी की।

दरअसल, जेडीयू के कार्यकर्ता चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे से किनारा करने की बात कर रहे थे, जो बीजेपी के कार्यकर्ताओं को मंजूर नहीं था। इस बात पर बीजेपी कार्यकर्ता इतने भड़क गए कि भरी सभा में जदयू नेताओं से बदसलूकी की और हाथापाई करने लगे। जदयू के राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा के चुनाव में मंदिर मुद्दे को किनारे किये जाने की बात सुन बीजेपी के कार्यकर्ता भड़क गए और मंच के सामने पहुंच काफी देर तक हंगामा किया। जदयू नेता संजय वर्मा का कहना था कि हाजीपुर में राम मंदिर प्रचार का मुद्दा नहीं बनना चाहिए। इतना सुनते ही बीजेपी कार्यकर्ता आपे से बाहर हो गए और जमकर बवाल काटा।

इस बैठक का आयोजन हाजीपुर से एनडीए के उम्मीदवार और रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने किया था। राम मंदिर मुद्दे को चुनाव में न उठाने की बात पर हंगामा काफी देर तक जारी रहा। बीजेपी कार्यकर्ता जबरदस्त हंगामा करने लगे और मंच के नजदीक पहुंच टेबल पीटने लगे। स्थानीय बीजेपी विधायक ने अपने पार्टी कार्यकर्तोओं को को समझाने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं माने। उन्होंने कार्यकर्ताओं से माफी भी मांगी लेकिन हंगामा नहीं रुका और और हाथापाई भी होने लगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;