कांग्रेस की लड़ाई सत्ता की नहीं, बल्कि लोकतंत्र के लिए, राहुल गांधी पर हमला अडानी को बचाने के लिएः नाना पटोले

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री कभी आंदोलित किसानों को आतंकवादी कहते हैं, तो कभी कांग्रेस की महिला सांसद को सूर्पनखा बताते हैं। वे देश को वैश्विक मंचों पर बार-बार अपमानित करते रहे हैं और आज अपने व्यापारी मित्र अडानी को देश की जमापूंजी सौंप रहे हैं।

फोटोः @INCBihar
फोटोः @INCBihar
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को पटना में बिहार कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की यह लड़ाई सत्ता की नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए है। उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी भाषा को मर्यादित नहीं रख पाते। कभी वे आंदोलित किसानों को आतंकवादी कहते हैं, तो कभी कांग्रेस की महिला सांसद को सूर्पनखा बताते हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वे देश के विकास को लेकर वैश्विक मंचों पर बार-बार अपमानित करते रहे हैं और वर्तमान दौर में अपने व्यापारी मित्र अडानी को देश की जमापूंजी सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी मुद्दे पर देश को सच्चाई बताने वाले हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ सत्तारूढ़ दल और पीएम मोदी ने अडानी के प्रति वफादारी दिखाने के लिए उनकी संसद सदस्यता पर हमला किया, जिससे संयुक्त संसदीय समिति के गठन से बचा जा सके।


नाना पटोले ने आगे कहा कि देश के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम सहित एयरपोर्ट, पोर्ट तक नियमों को ताक पर रखकर एक निजी कंपनी को सौंपे जा रहे हैं। राहुल गांधी ने जब देश के सामने नरेंद्र मोदी की कुत्सित नीतियों को जगजाहिर करना शुरू किया तब देश से सच छुपाने के लिए उनकी संसद सदस्यता हटाने की साजिश रची और न्यायपालिका के माध्यम से इसे उन्होंने कर भी दिखाया।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने किसी पिछड़े का अपमान नहीं किया।
उन्होंने कहा कि जिस गांधी, नेहरू परिवार ने अपनी बेशकीमती सम्पत्तियों को देश को समर्पित कर दी उससे सरकारी आवास छीनने की जल्दी केंद्र सरकार की भ्रष्ट मानसिकता बताने के लिए काफी है।

इससे पहले बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार आगमन पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का स्वागत और अभिनंदन किया। इस दौरान अखिलेश सिंह ने उनके लंबे संसदीय जीवन के बारे में बताते हुए उनका संवाददाताओं से परिचय कराया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */