नहीं रहे 'मिर्जापुर' फेम शाहनवाज प्रधान, एक समारोह के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन

शाहनवाज प्रधान के निधन से टीवी और फिल्म जगत सदमे में हैं। तमाम बड़े सितारों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीवी और फिल्म जगत को बड़ा धक्का लगा है। मिर्जापुर फेम मशहूर अभिनेता शाहनवाज प्रधान का 56 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि मुंबई में एक समारोह के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें लीलावती अस्ताल ले जाया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

बताया जा रहा है कि जिस समय शाहनवाज प्रधान को लीलावती अस्पताल लेकर लोग पहुंचे थे, उस समय टीवी अभिनेत्री सुरभि तिवारी भी अस्पताल में मौजूद थीं। सुरभि अपने भाई के इलाज के लिए अस्पताल पहुंचीं थीं। सुरभि ने शाहनवाज को स्ट्रेचर पर लाते हुए देखा। सुरभि ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर को यह कहते सुना कि शाहनवाज की नब्ज नहीं ढूंढ पा रहे हैं और उनका दिल बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा है।

अभिनेता शाहनवाज प्रधान ने मशहूर वेब सीरिज मिर्जापुर में गुड्डू भईया के ससुर का रोल निभाया था। इस रोल से वह खूब मशहू हुए थे। इस वेब सीरीज में उन्होंने श्वेता और श्रिया के पिता परशुराम गुप्ता का किरदार निभाया था। शाहनवाज जल्द ही मिर्जापुर 3 में भी नजर आएंगे और इसकी शूटिंग उन्होंने हाल ही में पूरी की थी। हाल ही में उनकी नई फिल्म मिड डे मील भी रिलीज हुई थी।


शाहनवाज प्रधान के निधन से टीवी और फिल्म जगत सदमे में है। तमाम बड़े सितारों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फिल्म मिर्जापुर में उनके सह-अभिनेता रहे राजेश तैलंग ने ट्वीट कर शाहनवाज प्रदान के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, "शाहनवाज भाई आखिरी सलाम! क्या गजब के जहीन इंसान और कितने बेहतर अदाकार थे आप। मिर्जापुर के दौरान कितना सुंदर वक्त गुजारा आपके साथ। यकीन नहीं हो रहा है।"

अभिनेता यशपाल शर्मा ने शाहनवाज प्रधान की तस्वीर शेयर करते हुए शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, "आज मुंबई में यह प्रोग्राम अटेंड किया, बड़ा अच्छा चल रहा था सब, Ridz Dime Darrell जी का और सैंकड़ों कलाकार मौजूद थे, लेकिन बीच में ही अवार्ड लेने के थोड़ी देर बाद हमारे प्रिय कलाकार शाहनवाज को अटैक आया। सारा प्रोग्राम रुक गया सब लोगों और डॉक्टर की हेल्प से उन्हें जल्दी उठा कर नीचे गाड़ी में बैठा कर कोकिला बेन हॉस्पिटल जो सबसे नजदीक था ले जाया गया लेकिन कोई उन्हें बचा नहीं सका वो चले गए। यह है हमारी जिंदगी का कड़वा सत्य। इंसान किन घमंडों में जीता है और जीवन क्या है। ख़ैर प्रोग्राम ठीक से खत्म हुआ पर एक जीवन चला गया। इतने सारे कलाकार एक जगह इकट्ठा थे और हमारी आंखों के सामने एक जीवन ख़त्म हो गया। कुछ ख़ाली-ख़ाली सा लग रहा है। सलाम इतने लोग एक जगह मिले पर एक इंसान चला गया ये दुःख जिंदगी भर सालता रहेगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को हिम्मत दे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Feb 2023, 9:14 AM