‘जय श्री राम’ पर नसीहत देने वाले बीजेपी नेता पर फिल्म निर्माता का पलटवार, अडूर बोले- ‘चांद के लिए कटा दो टिकट’

फिल्‍मकार अडूर गोपालकृष्‍णन ने बीजेपी नेता बी गोपालकृष्‍णन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर चांद का टिकट दिला देंगे तो चले जाएंगे। बता दें कि बीजेपी नेता ने कहा था अगर अडूर को ‘जय श्रीराम’ का नारा युद्धघोष लगता है तो उन्‍हें चांद पर चले जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को खत लिखने वाले 49 हस्तियों में से एक फिल्म निर्माता अडूर गोपालकृष्णन ने बीजेपी के एक नेता को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि बीजेपी नेता बी गोपालकृष्‍णन ने उन्हें कहा कि अगर वह ‘जय श्री राम’ के नारे को बर्दाश्त नहीं कर सकते तो वे चांद पर चले जाएं। इस पर गोपालकृष्णन ने पटलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी मित्र का यह अच्छा सुझाव है कि मुझे चांद पर जाना चाहिए, तो क्या वो चांद पर एक कमरा बुक कर सकते हैं मेरे लिए और मुझे टिकट खरीद कर दें तो अच्छा रहेगा।

अडूर गोपालकृष्‍णन ने बीजेपी नेता पर हमला करते हुए कहा, “बीजेपी नेता ने मुझसे पूछा है कि अतीत में दूसरे मुद्दों पर मैंने वैसी प्रतिक्रिया क्‍यों नहीं दी जिस तरह मॉब लिंचिंग के मसले पर दी। मैं इतना ही कह सकता हूं कि मुद्दों पर प्रतिक्रिया देना हमारा काम नहीं है। हम प्रोफेशनल लोग हैं जिन्‍होंने मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर अपना सामूहिक विचार रखा है। हमारा देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। अगर ठोस कदम नहीं उठाया गया तो देश में अराजकता फैल जाएगी।” बता दें कि बीजेपी प्रवक्‍ता बी गोपालकृष्‍णन ने कहा था अगर अडूर गोपालकृष्‍णन को ‘जयश्री राम’ का नारा युद्धघोष लगता है तो उन्‍हें चांद पर चले जाना चाहिए।


फिल्म अभिनेताओं, निर्माताओं और लेखकों सहित 49 हस्तियों ने मंगलवार को देश में बढ़ते मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी ने पत्र लिखा था। खत में देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने लिखा था, “अफसोस की बात है कि ‘जय श्री राम’ के नाम पर खुलेआम देश में हिंसा हो रही है। लोगों को अपने ही देश में एंटी नेशनल, अर्बन नक्सल कहा जा रहा है।”

पत्र में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के आधार पर कहा गया है कि 1 जनवरी 2009 से लेकर 29 अक्टूबर 2018 के बीच धर्म की पहचान पर आधारित 254 अपराध दर्ज किये गए, इस दौरान 91 लोगों की हत्या हुई और 579 लोग घायल हुए। उन्होंने पत्र में पूछा था कि प्रिय प्रधानमंत्री, इन अपराधियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है?’’ पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं।


पीएम मोदी को लिखे गए इस पत्र के बाद बवाल जारी है। पत्र लिखने को लेकर अभिनेता कौशिक सेन को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। अभिनेता कौशिक सेन ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी दिया गया है। उन्हें धमकी भरा फोन आया था। कौशिक सेन ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है और मामले की जांच हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jul 2019, 4:02 PM