फिल्ममेकर अविनाश दास को मिली जमानत, अमित शाह की फोटो शेयर करने पर गुजरात पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अविनाश दास के खिलाफ अहमदाबाद में एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके बाद उन्हें 19 जुलाई को गुजरात पुलिस ने मुंबई में उनके घर से गिरफ्तार किया था। दास को आज अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनकी जमानत मंजूर हो गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्मकार अविनाश दास को अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें ईडी द्वारा गिरफ्तार झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक फोटो शेयर करने पर गुजरात की पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था।

फिल्मकार दास के खिलाफ अहमदाबाद में एक एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके बाद उन्हें 19 जुलाई को गुजरात पुलिस ने मुंबई में उनके घर से गिरफ्तार किया था। दास को आज अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश किया गया, जहां अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने उनकी कस्टडी की मांग की, लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नहीं दी और कोर्ट उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद अविनाश दास ने जमानत की अर्जी लगाई, जिसको कोर्ट ने मंजूर कर लिया।


कोर्ट में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दास की जमानत का विरोध किया। पुलिस ने कहा कि अविनाश दास को पेश होने के लिए तीन नोटिस भेजे गये, लेकिन वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। पुलिस ने अविनाश दास पर पहले भी ऐसे ही फर्जी पोस्ट शेयर करने के आरोप लगाए और साथ ही जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप भी लगाया।

दरअसल अविनाश दास को अमित शाह की एक पुरानी फोटो शेयर करने के आरोप में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया था। अविनाश दास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर भ्रम फैलाने का आरोप है। दास ने जेल में बंद झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की फोटो शेयर की थी, जो 2017 की थी। लेकिन अविनाश दास ने लिखा कि यह फोटो कुछ दिन पहले की ही है। इस मामले में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia