किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं वित्त मंत्री अरुण जेटली, खुद बताई बीमारी की बात

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक ट्वीट कर अपनी बीमारी की बात बताई है। उन्होंने कहा कि उन्हें किडनी की बीमारी है, इसलिए वे घर से ही काम कर रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वित्त मंत्री अरुण जेटली को किडनी की बीमारी है और वे जल्द ही डॉक्टरों की सलाह के बाद सर्जरी करा सकते हैं। गुरुवार गुरुवार को खुद जेटली ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “मेरा किडनी से जुड़ी बीमारी और कुछ और इन्फेक्शंस के लिए इलाज चल रहा है। इसलिए अभी मैं घर के सुविधाजनक माहौल में काम कर रहा हूं। आगे मेरा इलाज कैसे होगा इसका फैसला डॉक्टर करेंगे।”

हाल ही में वित्त मंत्री को ज्यादा तकलीफ होने के बाद एम्स ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें किडनी से जुड़ी बीमारी की बात बताई। एम्स के एक सूत्रों के हवाले से खबरों में कहा गया है कि अरुण जेटली जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं। इसके लिए किडनी डोनर और ट्रांसप्लांट से जुड़ी सारी औपचारिकता पूरी कर ली गई हैं।

फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। सूत्रों का कहना है कि उनका इलाज अपोलो अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉक्टर संदीप गुलेरिया करेंगे। वे एम्स के डायरेक्ट रणदीप गुलेरिया के भाई हैं, जो कि जेटली के अच्छे मित्र भी हैं। खराब सेहत के चलते अरुण जेटवी सोमवार से मंत्रालय नहीं जा सके हैं। वे मंगलवार को राज्यसभा में शपथ लेने भी नहीं पहुंचे थे। जेटली हाल ही में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं।

अपनी बीमारी के चलते जेटली ने विदेश दौरा भी स्थगित कर दिया था। उन्हें 10वें इंडिया-यूके इकोनॉमिक और फाइनेंशियल डॉयलाग में हिस्सा लेने के लिए लंदन जाना था। इससे पहले 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आने के कुछ ही दिन बाद जेटली का एक बड़ा ऑपरेशन हुआ था। उन्हें डायबिटीज़ के चलते वजन बढ़ने की शिकायत थी। इसके अलावा कुछ साल पहले जेटली की हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia