दिग्विजय सिंह के खिलाफ मध्य प्रदेश के 5 जिलों में एफआईआर, कांग्रेस नेता ने की थी सीएम शिवराज पर एफआईआर की मांग

मध्य प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ राज्य के पांच जिलों में एफआईआर दर्ज कराई है। उन पर समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ राज्य के पांच जिलों में एफआईआर दर्ज कराई है। उन पर समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया गया है। दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, जबलपुर और सतना जिलों में एफआईआर दर्ज कराई गयी है।

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने राज्य पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी। उनका आरोप था कि शिवराज सिंह चौहान ने मई 2019 में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी का एक फेक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था।

बता दें कि शिवराज सरकार ने दिग्विजय पर उस ट्वीट के लिए एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने एक मस्जिद पर भगवाधारी लोगों के हमले का फोटो शेयर किया था। कहा गया था कि यह फोटो एमपी के खरगौन का है, लेकिन बाद में यह पता चलने पर कि फोटो दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर का है, दिग्विजय सिंह ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

ध्यान रहे कि खरगौन में रामनवमी के जुलूस निकालने के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। इस सिलसिले में पुलिस ने करीब 90 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही एकतरफा कार्यवाही करते हुए मामले की जांच पूरी हुए बिना ही कुछ आरोपियों की संपत्तियों को धार्मिक भेदभाव अपनाते हुए बुलडोजर से गिरा दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia