लालू यादव के खिलाफ FIR, रिम्स बंगले से वापस प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किए गए, विधायकों को लालच देने का आरोप

बीजेपी के आरोपों के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर रांची के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। उन पर विधायकों को लालच देने का आरोप है।

फाइल फोटो : सोशल मीडिया
फाइल फोटो : सोशल मीडिया

बिहार विधानसभा स्पीकर के चुनाव के दौरान विधायकों को लालच देने के आरोपों से घिरे लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गयी है। यह एफआईआर पटना में बीजेपी विधायक ललन पासवान ने दर्ज कराई है। कथित तौर पर लालू यादव ने ललन पासवान को फोन कर स्पीकर चुनाव में महागठबंधन का साथ देने को कहा था और बदले में मंत्री पद का लालच दिया था।

इस बीच लालू यादव को एक बार फिर रांची में रिम्स के प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। कोरोना का दौर शुरु होने के बाद उन्हें रिम्स प्रांगण में बने एक बंगले में शिफ्ट कर दिया गया था क्योंकि उनके प्राइवेड वार्ड के ऊपर और सामने कोविड वार्ड बना दिए गए थे। आरोप है कि इसी बंगले से लालू यादव फोन पर आरजेडी चला रहे थे।


इस बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने भी आरोप लगाया है कि लालू यादव ने कई लोगों को फोन किया। उन्होंने कहा कि लालू यादव उनसे भी बात करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने बात नहीं की।

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व डिप्टी स्पीकर और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लालू यादव पर विधायकों को लालच देने का आरोप लगाया था। सुशील मोदी ने बीजेपी विधायक ललन पासवान के साथ लालू यादव की कथित फोन बातचीत का ऑडियो भी अपने सोशल मीडिया पर जारी किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia