झारखंडः बुरे फंसे BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने पर राज्य के कई थानों में FIR

रांची के कांके थाने में दर्ज कराई गई एक एफआईआर में कहा गया है कि बाबूलाल मरांडी द्वारा जनसभाओं में आदिवासी समाज में दिशोम गुरु कहलाने वाले शिबू सोरेन और सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ घृणित और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

झारखंड BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ राज्य के कई थानों में FIR
झारखंड BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ राज्य के कई थानों में FIR
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके पिता शिबू सोरेन और उनके परिजनों के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ राज्य के कई थानों में एफआईआर कराई गई है। जेएमएम के नेताओं-कार्यकर्ताओं और हेमंत सोरेन समर्थकों ने इस मामले को लेकर अलग-अलग थानों में मरांडी के खिलाफ लिखित शिकायत की है।

ऐसी ही एक एफआईआर रांची के कांके थाने में सोनू तिर्की नामक शख्स ने दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि बाबूलाल मरांडी अपनी जनसभाओं में आदिवासी समाज में दिशोम गुरु कहलाने वाले शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ घृणित और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कांके थाना प्रभारी के अनुसार, इस शिकायत पर आईपीसी की धारा 504, 505 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।


लातेहार, सिमडेगा और देवघर जिले में भी इसी तरह की एफआईआर दर्ज किए जाने की सूचना है। इस पर बाबूलाल मरांडी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, “राजकुमार हेमंत सोरेन जी, सुना है मेरे संकल्प यात्रा में आपका पोल खोलने से परेशान होकर आपने तीन दिनों में अब तक लातेहार, सिमडेगा, देवघर और रांची में हम पर चार अलग-अलग मुक़दमे दर्ज करवाए हैं। मुझ पर यह विशेष कृपा बरसाने के लिए आपका आभारी हूं।”

वहीं झारखंड प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा है कि बाबूलाल मरांडी पर रांची, सिमडेगा, दुमका और लातेहार जिले में चार अलग-अलग फर्जी मुकदमे कर यह सरकार को भ्रम है कि वह उन्हें परेशान कर देगी। बाबूलाल जी की संकल्प यात्रा को मिल रही शानदार सफलता और उनके द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप से तिलमिला कर सरकार फर्जी मुकदमे कर रही है। यह सरकार ऐसे 40 मुकदमे और कर ले, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबूलाल मरांडी जी और भाजपा का अभियान नहीं रुकेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia