फिल्म 'आदिपुरुष' की टीम के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज, हिंदू भावनाओं का अपमान करने का आरोप

आलोचनाओं के बीच 'आदिपुरुष' के निमार्ताओं ने घोषणा की है कि वे दर्शकों के सम्मान में डायलॉग्स को फिर से लिखेंगे। बयान में कहा गया है कि फिल्म को यादगार बनाने के लिए टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए डॉयलॉग्स में बदलाव करने का फैसला किया है।

फिल्म 'आदिपुरुष' की टीम के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज
फिल्म 'आदिपुरुष' की टीम के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेता प्रभास और कृति सेनन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आदिपुरुष' अपने डायलॉग्स को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गई है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने फिल्म  के निर्माताओं और स्टार कास्ट के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। अपनी शिकायत में, चतुर्वेदी ने कहा कि फिल्म हिंदू देवताओं की छवियों को आपत्तिजनक डायलॉग्स, वेशभूषा के साथ विकृत कर हिंदू भावनाओं का अपमान करने का जानबूझकर किया गया प्रयास है। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माताओं में दूसरे धर्मो से संबंधित फिल्म बनाने का साहस ही नहीं है।

हालांकि, फिल्म 'आदिपुरुष' के डायलॉग्स को लेकर हो रही कड़ी आलोचनाओं के बीच निमार्ताओं ने घोषणा की है कि वे दर्शकों के सम्मान में डायलॉग्स को फिर से लिखेंगे। निमार्ताओं ने एक बयान में कहा है कि फिल्म को एक यादगार बनाने के लिए टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के डॉयलॉग्स में बदलाव करने का फैसला किया है। निर्माता डायलॉग्स पर फिर से विचार कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इसे फिर से लिखा जाए और जो अगले कुछ दिनों में सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा।


बयान में कहा गया है कि यह फैसला इस बात का प्रमाण है कि बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन के बावजूद, टीम इस बात को ध्यान में रख रही है कि उनके दर्शकों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे। फिल्म में विवादित डायलॉग्स में से एक डायलॉग लंका दहन के दौरान आता है, जिसमें हनुमान जी रावण के बेटे इंद्रजीत से कहते हैं- कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की

भले ही 'आदिपुरुष' की आलोचना हो रही हो, लेकिन फिल्म ने पहले दिन शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 37.25 करोड़ रुपये की कमाई की। ओम राउत द्वारा निर्देशित यह फिल्म महाकाव्य 'रामायण' पर आधारित एक पौराणिक एक्शन फिल्म है। हिंदी और तेलुगु में एक साथ फिल्माई गई इस फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंह और देवदत्त नाग ने अभिनय किया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दावा किया है कि आदिपुरुष ने पहले दिन की शानदार शुरुआत की है। शुक्रवार को 37.25 करोड़ रुपये का बिजनेस हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia