बिहार: मोदी के मंत्री अश्विनी कुमार, उनके समर्थकों पर केस दर्ज, ड्यूटी पर तैनात अफसरों पर हमला करने का आरोप

30 मार्च को केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे कार में सवार होकर काफिले के साथ बक्सर से गुजर रहे थे। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, उनके काफिले में ज्यादा गाड़ियां थीं। जब यहां के एसडीएम ने उन्हें रोका तो उन्होंने एसएडीएम के साथ बदतमीजी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के बक्सर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और अधिकारियों से बदतमीजी करने के मामले में प्रशासन ने कार्रवाई की है। पुलिस ने अश्विनी कुमार चौबे और बीजेपी नेता राना प्रताप सिंह समेत 150 लोगों पर केस दर्ज किया है। सभी पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों पर हमला करने का आरोप लगा है।

यह मामला 30 मार्च की रात का है। मोदी के मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आचार संहिता का उल्लंघन किया था। मंत्रीजी अपनी कार में सवार होकर काफिले के साथ बक्सर से गुजर रहे थे। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, उनके काफिले में ज्यादा गाड़ियां थीं। जब यहां के एसडीएम केके उपाध्या ने उन्हें रोका तो अश्विनी कुमार चौबे ने एसएडीएम समेत दूसरे अधिकारियों के साथ बदतमीजी की, और एसडीएम को डांट लगाने के बाद मौके से चलते बने। मना करने के बावजूद उन्होंने अपने काफिले से गाड़ियों की संख्या कम नहीं की।

पूरे मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में एसडीएम केके उपाध्याय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की गाड़ी को रोकते हुए दिखाई दिए थे। वीडियों में देखा गया था कि मंत्री जी गाड़ी से निकले और उन्होंने एसडीएम को डांटते हुए कहा कि किसके आदेश पर गाड़ी रोक रहे हो। एसडीएम ने कहा कि चुनाव आयोग का आदेश है। एसडीएम के इतना कहते ही मंत्रीजी भड़क गए और हंगामा करने लगे। वीडियो में मंत्रीजी कहते हुए दिखाई दे रहे थे कि मुझे गिरफ्तार करोगे, लो गिरफ्तार करो। एसडीएम के साथ बदतमीजी करने बाद वे गाड़ी में बैठकर वहां से निकल गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia