गुजरात की फैक्ट्री में पिघली धातु के ओवरफ्लो से लगी आग, तीन मजदूरों की मौत, कंपनी ने साधी चुप्पी

स्टील पिघलाने वाली इकाई में यांत्रिक विफलता के कारण गर्म पिघला स्टील ओवरफ्लो होने लगा, जो देखते ही देखते आग की लपटों में बदल गया और तेजी से फैलने लगा। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मजदूर भट्टी में धातु का स्क्रैप लोड कर रहे थे, जो इसकी चपेट में आ गए।

गुजरात की फैक्ट्री में पिघली धातु के ओवरफ्लो से लगी आग, तीन मजदूरों की मौत
गुजरात की फैक्ट्री में पिघली धातु के ओवरफ्लो से लगी आग, तीन मजदूरों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के कच्छ जिले में एक स्टील फैक्ट्री में आग लगने से कम से कम तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि स्टील फैक्ट्री में आग भट्ठी से पिघली धातु के ओवरफ्लो होने के कारण लगी। अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

घटना 14 जनवरी को बुधमोरा गांव में केमो स्टील इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (केएसआईपीएल) में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने सोशल मीडिया पर भयावह दृश्य साझा किए, जिसमें श्रमिक घबराए हुए और घटनास्थल से भागने की कोशिश करते दिख रहे हैं। कुछ कर्मचारी आग की लपटों में घिरे दिख रहे हैं, जो त्रासदी की गंभीरता को उजागर करता है।


खबरों के अनुसार, स्टील फैक्ट्री में स्टील पिघलाने वाली इकाई में एक यांत्रिक विफलता के कारण गर्म पिघला हुआ स्टील ओवरफ्लो होने लगा, जो देखते ही देखते आग की लपटों में बदल गया और तेजी से फैलने लगा। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मजदूर भट्टी में धातु का स्क्रैप लोड कर रहे थे। अचानक आग लगने के कारण कई मजदूर उसकी चपेट में आ गए।

बार-बार प्रयास करने के बावजूद, केएसआईपीएल ने घटना के बारे में सवालों का जवाब नहीं दिया। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि कंपनी की लापरवाही के चलते इतना गंभीर हादसा हुआ। लोगों का कहना है कि बड़ी संख्या में मजदूरों के आग में झुलसने की खबर है। हालांकि. आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;