उत्तराखंड में वरुणावत पर्वत में लगी भीषण आग, काबू पाने की कोशिश जारी

उत्तरकाशी प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस स्थानीय निवासियों को सचेत रहने के लिए कह रही है, क्योंकि अगर जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया गया तो इंद्र कॉलोनी के इसकी चपेट में आने की संभावना है, जिससे भारी जान और माल का नुकसान हो सकता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में उत्तरकाशी मुख्यालय के ऊपर स्थित वरुणावत पर्वत में भीषण आग लग गई है।आग वरूणावत पर्वत के ऊपरी हिस्से में लगी है जो नीचे की ओर आ रही है, जिससे जिसे पर्वत की तलहटी में बसे इंद्र कॉलोनी बस्ती पर खतरा मंडराने लगा है। एसडीआरएफ, वन विभाग और स्थानीय लोगों द्वारा बुझाने की कोशिश की जा रही है।

उत्तरकाशी जिला पुलिस और प्रशासन के तमाम वरीय अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। वहीं पुलिस स्थानीय निवासियों को सचेत रहने के लिए कह रही है, क्योंकि अगर जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया गया तो इंद्र कॉलोनी के इसकी चपेट में आने की संभावना है, जिससे भारी जान और माल का नुकसान हो सकता है।


वहीं जानकारी मिली है कि वर्णावत पर्वत के जंगल में लगी आग को बुझाने में वन विभाग के 18 कर्मचारी, एसडीआरएफ आठ, फायर सर्विस के छह, और क्योआरटी के चार कर्मचारियों की टीम को लगाया गया है। घटनास्थल पर उप-जिलाधिकारी भटवाड़ी, आपदा प्रबंधन अधिकारी और रेंज अधिकारी भी मौजूद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia