मुंबई के चेंबुर इलाके की बहुमंज़िला सरगम सोसायटी में आग से 7 लोगों की मौत, कई जख्मी

मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में लगी आग में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कम से कम तीन लोग जख्मी हैं। आग मुंबई के चेंबुर इलाके के तिलक नगर की इमारत में लगी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के चेंबुर इलाके में देर रात लगी आग में कम से कम 7 लोगों के मरने की खबर है। इस आग में तीन लोगों के घायल होने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक हादसा चेंबुर इलाके के तिलक नगर स्थित सरगम सोसायटी में हुआ। इस सोसायटी की इमारत 15 मंजिल की है और आग 14वीं मंजिल पर लगी।

दमकल विभाग ने शुरु में इसे लेवल-2 आग बताया था, लेकिन आग की भयावहता के कारण इसे लेवल-3 कर दिया गया, जो कि सबसे भीषण आग का मामला होता है। सरगम सोसाइटी तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास स्थित है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हादसे में कुल 7 लोगों की मौत हो गई है

दमकल विभाग के हवाले से आग पर काबू पाया जाना बताया जा रहा है। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं लग पाया है। इस हादसे में मारे गए लोगों में से तीन की पहचान हुई है। यह तीनों सीनियर सिटीज़न हैं और इनकी पहचान 72 वर्षीय सुनीता जोशी. 72 वर्षीय बालचंद्र जोशी और 83 वर्षीय श्रीनिवास जोशी के रूप में हुई है। बाकी लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

मुंबई के चीफ फायर ऑफिसर वी एन पाणिग्रही के मुताबिक उन्हें गुरुवार शाम करीब पौने आठ बजे आग की सूचना मिली थी, जिसके बाद 8 दमकल और पानी के टैंकर के साथ ही कई एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया था। उन्होंने देर रात बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग डाउन ऑपरेशन जारी है।

आग में घायल हुए लोगों को करीब के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;