सूरत के ONGC गैस प्लांट में धमाकों के बाद भीषण आग, कई किलोमीटर दूर तक देखी गईं आग की लपटें

कलेक्टर ने बताया कि प्लांट में आग की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड को भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। दमकल कर्मियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद अब फिलहाल आग पर काबू पा लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के सूरत में ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन प्लांट में आज तड़के अचानक आग लग गई। धमाके के बाद प्लांट में आग लगी। आग लीपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। सूरत के कलेक्टर धवल पटेल ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि करीब 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए, जिससे प्लांट में आग लग गई।

कलेक्टर ने बताया कि प्लांट में आग की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड को भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। दमकलकर्मियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद अब फिलहाल आग पर काबू पा लिया है। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके इतनी तेज थे कि 10 किलोमीटर दूर तक इनकी आवाज सुनाई दी थी। एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनल को बंद कर दिया गया है। वहीं, ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा दबाव वाली गैस प्रणाली को कम करने की गतिविधि जारी है। साथ ही प्लांट में मौजूद लोगों को वहां से हटा दिया गया है।

लोकप्रिय
next